मासिक राशिफल अक्टूबर 2024 | Masik Rashifal October 2024 – 12 राशियों का भविष्यफल

आपका अक्टूबर 2024 का मासिक राशिफल में स्वागत है! जैसे ही अक्टूबर शुरू होता है, ग्रहों की स्थिति में बदलाव आ रहे हैं, जो हर राशि के लिए नई संभावनाएँ और चुनौतियाँ लेकर आ रहे हैं। इस महीने, आपका अक्टूबर राशिफल आपको यह बताएगा कि ये ग्रहों के परिवर्तन आपके जीवन के विभिन्न पहलुओं को कैसे प्रभावित करेंगे। करियर में उन्नति से लेकर व्यक्तिगत विकास तक, हमारा मासिक राशिफल अक्टूबर आपको इस महीने को कुशलतापूर्वक पार करने के लिए आवश्यक मार्गदर्शन प्रदान करता है।

इस अक्टूबर राशिफल में, आप जानेंगे कि इस महीने की ऊर्जा का लाभ कैसे उठाया जा सकता है। चाहे आप अपने रिश्तों को सुधारने की सोच रहे हों या महत्वपूर्ण निर्णय लेने की योजना बना रहे हों, आपका अक्टूबर राशिफल आपको स्पष्टता प्रदान करता है। सबसे सटीक भविष्यवाणियों के लिए अपनी चंद्र राशि को अवश्य देखें और अक्टूबर की संभावनाओं का पूरी तरह से लाभ उठाने के लिए तैयार हो जाएँ!

अगर आप अपनी राशि पता लगाना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें!

अक्टूबर के राशिफल के प्रत्येक राशि के लिए विस्तृत भविष्यवाणियों में गहराई से जाने से पहले, चलिए अक्टूबर के प्रमुख ज्योतिषीय घटनाओं पर एक नज़र डालते हैं:

बृहस्पति का वृषभ राशि में वक्री होना – 9 अक्टूबर 2024, दोपहर 12:30 बजे।
बुध का तुला राशि में प्रवेश – 10 अक्टूबर 2024, 11:19
शुक्र का वृश्चिक राशि में प्रवेश – 13 अक्टूबर 2024, प्रातः 06:00 बजे।
सूर्य का तुला राशि में प्रवेश – 17 अक्टूबर 2024, प्रातः 7:42 बजे।
मंगल का कर्क राशि में प्रवेश – 20 अक्टूबर 2024, दोपहर 02:22 बजे।
बुध उदय – 21 अक्टूबर 2024, प्रातः 04:12 बजे।
बुध का वृश्चिक राशि में प्रवेश – 29 अक्टूबर 2024, रात्रि 10:39 बजे।

ये प्रमुख ज्योतिषीय गोचर अक्टूबर को आकार देंगे और जीवन के विभिन्न पहलुओं में बदलाव लाएंगे। इस महीने ये खगोलीय परिवर्तन आपकी यात्रा को कैसे प्रभावित करेंगे, यह जानने के लिए अक्टूबर राशिफल 2024 देखें।

मेष अक्टूबर राशिफल:

Aries Horoscope

सूर्य, चंद्रमा, बुध और केतु की युति आपके प्रतिस्पर्धा के छठे घर में इस महीने के पहले दिन एक दुर्लभ ‘चतुर्ग्रही योग’ बना रही है, जो आपको अपने प्रतिस्पर्धियों से कुछ कदम आगे रखने में सक्षम है। बृहस्पति 9 अक्टूबर से आपके परिवार और वित्त के दूसरे घर में वक्री गति ग्रहण करने जा रहा है, जो आपको अपने जीवन के महत्वपूर्ण क्षेत्रों में सोच-समझकर कदम उठाने का सुझाव दे रहा है।

अक्टूबर राशिफल के अनुसार, बुध का तुला राशि में प्रवेश 10 अक्टूबर के बाद शुक्र के साथ एक शुभ ‘योग’ बनाएगा, जो आपको सामाजिक क्षेत्र में उल्लेखनीय बदलाव प्रदान करेगा। सूर्य 17 अक्टूबर को अपनी राशि बदलेगा और सामाजिक प्रतिष्ठा के आपके सातवें घर में प्रवेश करेगा, जिससे वह कमजोर हो जाएगा, यानी कम शक्तिशाली हो जाएगा, जिससे आपको अपनी सामाजिक प्रतिष्ठा का ख्याल रखना होगा।

आपके प्रयासों के स्वामी बुध पहले से ही ‘बुधादित्य योग’ बना रहे हैं, जो आपके आस-पास शुभ वातावरण पैदा कर सकता है। इस महीने की 20 तारीख को आपके राशि स्वामी मंगल कर्क राशि में प्रवेश करेंगे, जो 45 दिनों की अवधि के लिए दुर्बल हो जाएंगे, यानी शक्तिहीन हो जाएंगे, जो आपको अपने व्यवहार में भावनात्मक होने से बचाने का सुझाव दे रहा है। 21 अक्टूबर को बुध का उदय होना, आपको स्वास्थ्य और धन का आशीर्वाद देगा, जिससे आपके प्रयासों का अधिकतम लाभ मिल सकेगा। मासिक राशिफल अक्टूबर के अनुसार, यह माह आपके लिए कई महत्वपूर्ण अवसर लेकर आएगा।

अक्टूबर राशिफल के बारे में अधिक जानकारी के लिए अभी विद्वान ज्योतिष आचार्य जी से बात कीजिए।

वृषभ अक्टूबर राशिफल:

Taurus Horoscope

आपके राशि स्वामी शुक्र इस महीने की 13 तारीख को वृश्चिक राशि में प्रवेश करेंगे, जो 6 नवंबर तक वहीं रहेंगे। यह गोचर आपको आपके सामाजिक क्षेत्र में लाभकारी विकास का आशीर्वाद देने वाला है। अक्टूबर राशिफल के अनुसार, अक्टूबर के पहले दिन कन्या राशि में सूर्य, चंद्रमा, बुध और केतु की उपस्थिति आपके लिए बहुत मददगार होगी, क्योंकि यह एक शक्तिशाली ‘चतुर्ग्रही योग’ बना रहा है, जो आपको पर्याप्त धन प्रवाह का आशीर्वाद देगा।

सूर्य, चंद्रमा, अस्त बुध और केतु की आपके ग्यारहवें भाव में होने वाली दृष्टि, जो कि आय का भाव है, आपके लिए काफी सकारात्मक रहेगी। मासिक राशिफल अक्टूबर के अनुसार, इस महीने की 9 तारीख से आपके आय भाव के स्वामी बृहस्पति की वक्री चाल आपकी राशि में ही होगी, जो आपको सिक्के के दोनों पहलुओं का निरीक्षण करने के लिए कह रही है, ताकि इसे पूरी तरह से परिणामोन्मुखी बनाया जा सके।

17 अक्टूबर को सूर्य अपनी नीच राशि तुला में प्रवेश करेगा, जो कि बुध के साथ युति करेगा, जिससे आपकी सफलता की राह में आने वाली बाधाएं दूर होंगी। सूर्य और बुध मिलकर ‘बुधादित्य योग’ का निर्माण करेंगे, जिससे मस्तिष्क की उत्कृष्टता बढ़ेगी। 20 अक्टूबर को मंगल अपनी नीच राशि कर्क में प्रवेश करेगा, जिससे आपको अपने पेशेवर क्षेत्र में अति आत्मविश्वास से बचने का सुझाव मिलेगा। 

21 अक्टूबर को बुध पश्चिम में उदय होगा, जिससे आपके वित्त को बढ़ावा मिलेगा और आप आसानी से आगे बढ़ सकेंगे। इस पूरे महीने के दौरान वक्री शनि का कुंभ राशि से गोचर कई बाधाओं को दूर करने के लिए भाग्य से बहुत समर्थन मिलने की भविष्यवाणी कर रहा है।

मासिक राशिफल अक्टूबर  पर अंतर्दृष्टि के लिए किसी ज्योतिषी से अभी बात करें!

मिथुन अक्टूबर राशिफल:

Gemini Horoscope

आपकी राशि का स्वामी बुध इस महीने की 10 तारीख तक कन्या राशि में प्रसन्न रहेगा, जिससे कार्यस्थल पर स्थिति आपके लिए काफी आरामदायक रहेगी और आप बिना रुके आगे बढ़ सकेंगे। मासिक राशिफल अक्टूबर के अनुसार, बुध का सूर्य और केतु के साथ मिलन आपके लिए दुर्लभ ‘तीनग्रही योग’ बना रहा है। केंद्र भाव में ‘बुधादित्य योग’ का निर्माण आपके लिए एक और मजबूत बिंदु है, जो आपको दूसरों से आगे रहने में मदद करेगा।

हालांकि, इस महीने की 21 तारीख तक बुध की अस्त अवस्था आपके जीवन में परेशानियां बढ़ा सकती है, अत: यह आपको सतर्क रहने और अपने कार्यों में गलतियों से बचने के लिए कह रहा है। आपकी राशि के लिए एक और शुभ ग्रह शुक्र 13 अक्टूबर तक तुला राशि में रहेगा, जो आपके आय भाव को प्रभावित करेगा और आपके चारों ओर शुभ वातावरण बनाएगा, जिससे आपके सामने नए रास्ते खुलेंगे और आप अपने जीवन के लक्ष्यों में और प्रगति कर सकेंगे।

क्टूबर राशिफल के अनुसार, इस महीने की 17 तारीख को सूर्य तुला राशि में बुध के साथ मिल जाएगा, जिससे आपको समृद्धि और संपन्नता का आशीर्वाद मिलेगा। मासिक राशिफल अक्टूबर के अनुसार, इस महीने की 20 तारीख से मंगल का कर्क राशि में प्रवेश, जो कि कमजोर होकर आर्थिक समीकरण को जटिल बना देगा और आपके धैर्य की परीक्षा लेगा। 

29 अक्टूबर को बुध वृश्चिक राशि में प्रवेश करेगा, और शुक्र के साथ मिल जाएगा तथा आपके पेशेवर क्षेत्र में अप्रत्याशित बदलाव लाएगा, जिससे आप आसानी से आगे बढ़ सकेंगे। इस पूरे महीने के दौरान, अक्टूबर राशिफल के अनुसार वक्री शनि का कुंभ राशि से गोचर कई बाधाओं को दूर करने के लिए भाग्य से बहुत समर्थन मिलने की भविष्यवाणी कर रहा है।

कर्क अक्टूबर राशिफल:

Cancer Horoscope

इस महीने की 9 तारीख से आपके भाग्य भाव के स्वामी बृहस्पति वृषभ राशि में वक्री हो रहे हैं, जो आपको नए ग्राहकों के साथ व्यवहार करते समय अतिरिक्त सावधानी बरतने का सुझाव दे रहे हैं। मासिक राशिफल अक्टूबर के अनुसार, आपके भाग्य भाव में राहु की उपस्थिति आपके कार्यस्थल पर मौजूदा समीकरण को बदलने के सुनहरे अवसर ला सकती है। शुक्र आपके आय भाव के स्वामी हैं और 13 अक्टूबर से आपकी प्रतिभा के पांचवें भाव में होंगे, जो आपको धन के प्रवाह में वृद्धि का आशीर्वाद देंगे।

अक्टूबर राशिफल के अनुसार, आप अपनी रचनात्मकता में स्पष्ट वृद्धि का अनुभव कर सकते हैं, जिससे आप खुशी महसूस करेंगे। अक्टूबर के पूरे महीने के दौरान शनि आपके आठवें भाव में वक्री रहेगा, जो आपकी अंतर्ज्ञान शक्ति को तेज करेगा और कठिन समय से गुजरते समय आपको सही मार्गदर्शन देगा। मासिक राशिफल अक्टूबर के अनुसार, 13 अक्टूबर के बाद शुक्र का वृश्चिक राशि में प्रवेश एक शक्तिशाली ‘राज योग’ बनाने जा रहा है, जो आपको अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए उपयुक्त परिदृश्य प्रदान करेगा।

सूर्य 17 तारीख को तुला राशि में बुध के साथ मिलकर ‘बुद्धादित्य योग’ का निर्माण करेगा जिससे आपके करियर की संभावनाओं में उल्लेखनीय वृद्धि होगी। अक्टूबर राशिफल के अनुसार, 20 अक्टूबर से आपकी राशि से नीच राशि के मंगल का गोचर आपको अति आत्मविश्वास की ओर धकेल सकता है और बिना किसी अच्छे कारण के गलतियाँ कर सकता है, जिससे आपको महत्वपूर्ण मामलों में सावधानी बरतने की सलाह दी जाती है। दीर्घायु के आपके आठवें घर में शनि की वक्री चाल आपको अपने शब्दों में दृढ़ तर्क का आशीर्वाद दे रही है। 21 अक्टूबर को बुध का उदय होना निश्चित रूप से आपकी बौद्धिक क्षमताओं को बढ़ावा देगा और आपको दोषरहित तरीके से आगे बढ़ने देगा।

सलाह चाहते हैं? मासिक राशिफल अक्टूबर  का विस्तृत विश्लेषण मदद कर सकता है! ज्योतिषी से अभी बात करें!

सिंह अक्टूबर राशिफल:

Leo Horoscope

आपकी राशि का स्वामी सूर्य आपके परिवार और वित्त के दूसरे घर में बुध और केतु के साथ जुड़ा हुआ है, जिससे आप इस महीने की 17 तारीख तक अपने परिवार के मोर्चे पर और अधिक शक्तिशाली महसूस करेंगे। मासिक राशिफल अक्टूबर के अनुसार, बृहस्पति 9 अक्टूबर से पृथ्वी तत्व की राशि वृषभ में वक्री होगा, जिससे आपको वित्तीय तनाव और संघर्ष से बचाया जा सकेगा। आपके वित्त भाव के स्वामी बुध 10 अक्टूबर को तुला राशि में प्रवेश करेंगे, जिससे वित्तीय मामलों में बेहतर परिणाम मिलेंगे, जिससे आपको वहां मुक्त हाथों से आशीर्वाद मिलेगा।

अक्टूबर राशिफल के अनुसार, आपके करियर भाव के स्वामी शुक्र इस महीने की 13 तारीख को वृश्चिक राशि में प्रवेश करेंगे, जिससे आपके करियर की संभावनाएं बढ़ेंगी और आपको कार्य के क्षेत्र में स्पष्ट विकास मिलेगा। आप अपने प्रियजनों के साथ किसी मनोरंजक यात्रा पर जाने के बारे में सोच सकते हैं, जिससे आपकी दिनचर्या में बदलाव आएगा।

17 अक्टूबर से सूर्य का नीचभंग होना, चौथे भाव में शुक्र की उपस्थिति के कारण समाप्त हो रहा है और किसी भी तरह के जोखिम को कम करेगा। शुक्र द्वारा निर्मित सूर्य का ‘नीचभंग राज योग’ सही समय पर रचनात्मक विकास की लहर लाने वाला है, जिससे आप व्यस्त रह सकेंगे। मासिक राशिफल अक्टूबर के अनुसार, इस महीने की 21 तारीख को बुध के उदय होने से आपके सामने नए रास्ते खुलने की उम्मीद है।

अपने मासिक राशिफल अक्टूबर  पर अंतर्दृष्टि के लिए किसी ज्योतिषी से अभी बात करें!

कन्या अक्टूबर राशिफल:

Virgo Horoscope

बृहस्पति 9 अक्टूबर को अपनी चाल बदलने जा रहा है, जिससे आपके प्रभावशाली संपर्कों से समर्थन बढ़ेगा और हर संभव कोने से अवसर मिलेंगे। मासिक राशिफल अक्टूबर के अनुसार, सूर्य, बुध और केतु की युति एक शुभ ‘योग’ बना रही है, जिससे आप बड़े पैमाने पर खेल सकेंगे। इस महीने अक्टूबर राशिफल के अनुसार, आपके प्रतिभा भाव के स्वामी शनि वक्री गति से आपके प्रतिस्पर्धा के छठे भाव में गोचर कर रहे हैं, जिससे आपको अपने पेशेवर मोर्चे पर बेहतर प्रदर्शन करने में मदद मिलेगी।

10 अक्टूबर को बुध का तुला राशि में प्रवेश आपके चारों ओर सकारात्मक माहौल बनाएगा, जिससे आपके उपक्रमों में समृद्धि आएगी। मासिक राशिफल अक्टूबर के अनुसार, 17 अक्टूबर को सूर्य राशि बदलकर आपके वित्त के दूसरे भाव में दुर्बल हो जाएगा, जिससे आपको वित्तीय मामलों को सावधानी से संभालने की सलाह दी जाएगी, क्योंकि सूर्य आपके व्यय के बारहवें भाव का स्वामी है।

अक्टूबर राशिफल में सूर्य और बुध द्वारा निर्मित ‘बुधादित्य योग’ आपके लिए आगे बढ़ने और चमकने के लिए एक अतिरिक्त लाभ होगा। 20 अक्टूबर को मंगल कर्क राशि में दुर्बल हो जाएगा, जिससे वह कम शक्तिशाली हो जाएगा, जिससे आपको वित्तीय मामलों में लापरवाही से बचने का सुझाव मिलेगा। दूसरी ओर, चाहे आपके विरोधी कितने भी मजबूत क्यों न हों, वे आपकी सफलता की यात्रा को रोक नहीं पाएंगे। 

आपकी राशि में केतु की उपस्थिति निश्चित रूप से आपके कौशल और विशेषज्ञता में वृद्धि दर्शा रही है। मासिक राशिफल अक्टूबर में इन सभी घटनाओं का प्रभाव आपके जीवन पर पड़ेगा, और अक्टूबर राशिफल के अनुसार, आप नए अवसरों का पूरा लाभ उठाने में सक्षम होंगे।

मासिक राशिफल अक्टूबर के बारे में अधिक जानकारी के लिए अभी ज्योतिष जी से बात कीजिए!

तुला अक्टूबर राशिफल:

Libra Horoscope

बृहस्पति 9 अक्टूबर को अपनी चाल बदलने जा रहा है, जिससे आपके प्रयासों और उनके परिणामों में वृद्धि होगी, और अप्रत्याशित जगहों से आकर्षक अवसर प्राप्त होंगे। मासिक राशिफल अक्टूबर के अनुसार, 10 अक्टूबर तक कन्या राशि में प्रसन्न बुध की अस्त अवस्था आपको अपने खर्चों पर विशेष ध्यान देने का सुझाव दे रही है, क्योंकि सूर्य भी आपके बारहवें भाव में है। आपकी राशि का स्वामी शुक्र 13 अक्टूबर से वृश्चिक राशि में होगा, जिससे अक्टूबर राशिफल के अनुसार ‘धन योग’ बनेगा और आपके वित्तीय समीकरण में महत्वपूर्ण बदलाव आएगा

हालांकि, 17 अक्टूबर को सूर्य का आपकी राशि में गोचर धन के प्रवाह को बढ़ाने में सहायक रहेगा, जो आपके लिए गेम चेंजर की भूमिका निभाएगा। मासिक राशिफल अक्टूबर में, बुध पहले से ही सूर्य के साथ है, जिससे ‘बुद्धआदित्य योग’ बनेगा, जो आपको संवेदनशील स्थितियों को सौहार्दपूर्ण ढंग से संभालने की पूरी छूट देगा।

20 अक्टूबर को मंगल कर्क राशि में प्रवेश करेगा, जो कि कमजोर हो जाएगा, अर्थात् शक्तिहीन हो जाएगा, जो आपको अपने करियर के मोर्चे पर सावधानी से आगे बढ़ने का सुझाव देगा। आपका सबसे शुभ ग्रह शनि आपकी प्रतिभा के पांचवे घर में वक्री हो रहा है, जो आपकी सफलता में कुछ नए आयाम जोड़ देगा। 21 अक्टूबर को अक्टूबर राशिफल के अनुसार, आपकी राशि में ही बुध का उदय होना, आपको अपने विरोधियों पर बढ़त दिलाने में सक्षम है, जिससे आपकी भूमिका में और अधिक मूल्य जुड़ जाएगा।

वृश्चिक अक्टूबर राशिफल:

Scorpio Horoscope

आपकी राशि का स्वामी मंगल वर्तमान में आपके दीर्घायु के आठवें घर में है, जो विपरीत राज योग का निर्माण करेगा और आपको आपकी उम्मीदों से परे वित्तीय समृद्धि प्रदान करेगा। 9 अक्टूबर से बृहस्पति की वक्री चाल, जो कि सामाजिक प्रतिष्ठा के आपके सातवें घर में है, मासिक राशिफल अक्टूबर के अनुसार आपको सही कार्यों के बारे में अनिर्णायक बना सकती है, जिससे आपको किसी अनुभवी व्यक्ति से मार्गदर्शन की आवश्यकता महसूस हो सकती है।

हालांकि, 21 अक्टूबर तक बुध की अस्त अवस्था अक्टूबर राशिफल के अनुसार आपको उम्मीद की किरण दिखाने में असमर्थ है। यदि आपके कार्यक्षेत्र में कोई अस्पष्ट स्थिति प्रतीत होती है, तो रचनात्मक सोच के साथ आगे बढ़ें। इस महीने की 13 तारीख को शुक्र का राशि परिवर्तन आपके लिए शुभ रहेगा, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा।

इस महीने की 17 तारीख को सूर्य अपनी राशि बदलकर आपके बारहवें भाव में प्रवेश करेगा, जिससे खर्चों का दबाव आ सकता है जो आपके वित्तीय बजट के संतुलन को बिगाड़ सकता है। फिर भी आप जीवन की सभी बाधाओं का मुकाबला करने के लिए, अपने आस-पास एक दृढ़ वातावरण बनाने में सफल रहेंगे। 

इस महीने की 29 तारीख को मासिक राशिफल अक्टूबर के अनुसार, आपकी राशि में बुध का प्रवेश आपके धन की मात्रा में वृद्धि करने के लिए ‘धन योग’ बनाएगा, जो आपकी गणना से परे है। आपके सामने आने वाले जटिल समीकरणों को आसान बनाने के लिए गलत समय पर क्रोध व्यक्त करने से बचें।

व्यक्तिगत मासिक राशिफल अक्टूबर जानना चाहते हैं? अभी सर्वश्रेष्ठ ज्योतिषी से पूछें!

धनु अक्टूबर राशिफल:

Sagittarius Horoscope

आपके भाग्य भाव का स्वामी ग्रह सूर्य कन्या राशि में है, जिसमें बुध और केतु इस महीने की शुरुआत से एक दुर्लभ ‘योग’ बना रहे हैं, जो आपको कार्य के मोर्चे पर बढ़त प्रदान करेगा। मासिक राशिफल अक्टूबर के अनुसार, 9 अक्टूबर से बृहस्पति की वक्री चाल आपके प्रतिस्पर्धा के छठे भाव में प्रतिस्पर्धी स्थितियों से लाभ उठाने में आपके लिए सहायक हो सकती है। 13 अक्टूबर को आय भाव का स्वामी शुक्र वृश्चिक राशि में प्रवेश कर रहा है, जो आपको धन के मामलों में सावधानी बरतने की सलाह देगा।

हालांकि अक्टूबर राशिफल के अनुसार, 21 अक्टूबर तक बुध का अस्त होना आपको अपने लक्ष्यों को व्यवस्थित तरीके से निर्धारित करने का सुझाव दे रहा है। इस महीने की 17 तारीख के बाद सूर्य आपके आय भाव में चला जाएगा, जो एक महीने की अवधि के लिए कमजोर हो जाएगा, यानी शक्तिहीन हो जाएगा, जिससे आपको वित्तीय लेन-देन में सावधानी बरतने की सलाह दी जाएगी।

मंगल आपके सामाजिक प्रतिष्ठा के सातवें घर में है, जो आपके सामाजिक दायरे में परिदृश्य को बेहतर बनाने के लिए है। 20 अक्टूबर के बाद, जब मंगल कर्क राशि में कमजोर हो जाएगा, तो कार्यालय या घर में साथियों के साथ बातचीत करते समय अपने शब्दों का ध्यान रखें। आपके लिए एक और सलाह है कि अति आत्मविश्वास से बचें, क्योंकि यह आपको गरिमा की बारीक रेखा को पार करने के लिए प्रेरित कर सकता है, जो बाद में आपको असहज कर सकता है।

29 अक्टूबर को अक्टूबर राशिफल के अनुसार, बुध राशि बदलकर जल तत्व राशि वृश्चिक में होगा, जिससे आपका आराम का स्तर कम होगा और आपकी मानसिक शांति कम हो सकती है। इस पूरे माह के मासिक राशिफल अक्टूबर में ग्रहों की चाल और प्रभाव से जुड़े महत्वपूर्ण संकेत मिलेंगे, जिनका पालन करके आप बेहतर निर्णय ले सकते हैं। मासिक राशिफल अक्टूबर में आपकी राशि के लिए सलाह दी जाती है कि आप सभी ग्रहों के प्रभाव को समझें और सावधानीपूर्वक कदम उठाएं।

आपका व्यक्तिगत मासिक राशिफल अक्टूबर क्या कहता है आने वाले महीने के बारे में? अभी जानें!

मकर अक्टूबर राशिफल:

Capricorn Horoscope

आपकी राशि का स्वामी शनि आपके परिवार और वित्त के दूसरे घर में वक्री हो रहा है, जिससे आपके परिवार में आपकी मांग बढ़ेगी, इसमें कोई संदेह नहीं है। मासिक राशिफल अक्टूबर के अनुसार, 9 अक्टूबर से बृहस्पति की वक्री चाल आपके भावनात्मक समीकरणों के पांचवें घर में आपके आस-पास के लोगों के साथ अपने भावनात्मक जुड़ाव का लाभ उठाने में सहायक हो सकती है। आपकी राशि के लिए सबसे शुभ ग्रह शुक्र इस महीने की 13 तारीख को राशि बदलने जा रहा है, जिससे आपको वित्तीय सुख मिलेगा, जिसका आप खुशी से आनंद ले सकेंगे।

अक्टूबर राशिफल के अनुसार, आपसे उम्मीद की जाती है कि आप अपनी छाप उल्लेखनीय रूप से छोड़ेंगे और सभी को प्रभावित करेंगे, ताकि यह आपको आगे बढ़ने में मदद कर सके। प्रसन्न बुध इस महीने की शुरुआत से अस्त है, जो आपको अपने कार्यक्षेत्र में सुरक्षित रहने के लिए महत्वपूर्ण निर्णय सावधानी से लेने के लिए कह रहा है। इस महीने की 17 तारीख से सूर्य आपके करियर हाउस में दुर्बल होगा, जो बुध के साथ ‘बुद्धआदित्य योग’ बनाएगा, जो आपको रणनीति और कूटनीति के साथ अपना कदम उठाने की सलाह देगा।

पेशेवर मोर्चे पर अपनी छवि को सुरक्षित रखने के लिए आपको किसी भी क्षेत्र को नजरअंदाज नहीं करना चाहिए। हालांकि, मासिक राशिफल अक्टूबर के अनुसार, 20 अक्टूबर से मंगल के कमजोर होने से आपको अपने सामाजिक दायरे में अति आत्मविश्वास से बचने का सुझाव दिया जा रहा है। अपने घर में किसी अजीबोगरीब स्थिति से बचने के लिए, सबसे सही समय पर अपनी परिपक्वता दिखाएं।

21 अक्टूबर को आपके पेशेवर करियर के दसवें घर में बुध का उदय होना, घटनाओं के सुचारू प्रवाह का संकेत दे रहा है, जिससे आप संतुष्ट महसूस करेंगे। इस महीने की 29 तारीख को बुध फिर से राशि बदलेगा और धन के प्रवाह के समीकरण को बदलने के लिए आपके आय भाव में प्रवेश करेगा। इस पूरे माह के अक्टूबर राशिफल में ग्रहों की चाल और प्रभाव से जुड़े महत्वपूर्ण संकेत मिलेंगे, जिनका पालन करके आप बेहतर निर्णय ले सकते हैं।

अपने मासिक राशिफल अक्टूबर के बारे में हमारे विशेषज्ञ ज्योतिषी से अभी विस्तार से चर्चा करें!

कुंभ अक्टूबर राशिफल:

Aquarius Horoscope

स महीने की 9 तारीख से भौतिक सुख-सुविधाओं के आपके चौथे घर में बृहस्पति की वक्री चाल, आपको अपने कार्यस्थल पर सुरक्षित मार्ग सुनिश्चित करने के लिए एहतियाती उपाय अपनाने की सलाह दे रही है। हालांकि, आपकी राशि से ही शनि की वक्री चाल, आपको आगे बढ़ने और जीवन के समीकरण को सही रास्ते पर लाने में मदद करेगी। मासिक राशिफल अक्टूबर के अनुसार, इस महीने की 13 तारीख को आपके पेशेवर करियर के दसवें घर में शुक्र का गोचर ‘राज योग’ बनाएगा और आपको सही दिशा में प्रयास करने में मदद करेगा।

इस महीने की 17 तारीख को सूर्य तुला राशि में प्रवेश करेगा, जो कि कमजोर हो जाएगा और आपको अपनी सामाजिक छवि का विशेष ध्यान रखने की सलाह देगा। नौकरी बदलने के प्रस्ताव पर विचार करते समय सावधान रहना चाहिए। 10 अक्टूबर से बुध तुला राशि में है, जो कि ‘बुद्धआदित्य योग’ बनाएगा और आपके दिमाग की उत्कृष्टता को बढ़ाएगा।

अक्टूबर राशिफल के अनुसार, इस महीने की 20 तारीख के बाद कर्क राशि में मंगल का कमजोर होना आपको अहंकार से बचने और चीजों को नियंत्रण में रखने का सुझाव दे रहा है। मंगल आपके करियर और प्रयास के भाव पर भी शासन करता है, इसलिए स्थिति को पूरी तरह से बदलने के लिए विशेष ध्यान रखें। मासिक राशिफल अक्टूबर के अनुसार, भावनाओं के बंधन को मजबूत करने के लिए अपने सगे-संबंधियों के साथ रहें।

अपने मासिक राशिफल अक्टूबर  के बारे में अधिक जानकारी चाहते हैं? ज्योतिषी से अभी बात करें!

मीन अक्टूबर राशिफल:

Pisces Horoscope

आपकी राशि में राहु की उपस्थिति आपको कोई भी बड़ा कदम उठाने से पहले दो बार सोचने के लिए कह रही है। इस महीने की 9 तारीख से आपका राशि स्वामी बृहस्पति वृषभ राशि में वक्री होने जा रहा है, जो आपके भाग्य भाव को प्रभावित करेगा और आपको भाग्य का भरपूर साथ देगा, तथा आपके लिए लाभकारी होगा। मासिक राशिफल अक्टूबर के अनुसार, हालाँकि, 21 अक्टूबर तक बुध अस्त अवस्था में रहेगा। सामाजिक प्रतिष्ठा के आपके सातवें घर में स्थित बुध ग्रह आपको अपने सामाजिक दायरे में सावधानी से चलने का सुझाव दे रहा है।

आपकी कुंडली में भौतिक सुख-सुविधाओं के चौथे घर का स्वामी बुध है और केतु, सूर्य और बुध का आपके सातवें घर में होना, आपको जीवन की उज्जवल संभावनाओं का आशीर्वाद देने वाला एक शुभ ‘योग’ बना रहा है। इस महीने की 10 तारीख तक दुर्लभ ‘तीनग्रही योग’ बनेगा, जो आपके पारिवारिक और व्यावसायिक क्षेत्र के बीच सही संतुलन बनाएगा, जिससे आपको जटिलताओं से बड़ी राहत मिलेगी।

शुक्र ग्रह 13 अक्टूबर तक तुला राशि में रहेगा, जिससे आपको सतर्कता के साथ अपनी बात कहने का सुझाव दिया जा रहा है। अक्टूबर राशिफल के अनुसार, इस महीने की 17 तारीख को सूर्य का तुला राशि में प्रवेश, जो कि नीच राशि में होगा, अधिकारियों के माध्यम से लाभ की संभावना का संकेत दे रहा है।

20 अक्टूबर के बाद, कर्क राशि में मंगल का नीच राशि का होना आपको अहंकार से बचने और चीजों को नियंत्रण में रखने का सुझाव दे रहा है। यदि परिस्थिति की मांग हो तो अपने रवैये में लचीलापन लाएं, ताकि लंबे समय में लाभ मिल सके। मासिक राशिफल अक्टूबर और अक्टूबर राशिफल के अनुसार, आपके लिए यह महत्वपूर्ण होगा कि आप समय-समय पर अपने दृष्टिकोण को समायोजित करें।

अभी एक्सपर्ट ज्योतिषी से जानें आपका व्यक्तिगत मासिक राशिफल अक्टूबर !

अक्टूबर के लिए व्यक्तिगत जानकारी चाहते हैं? हमारे ज्योतिषी सटीकता और आत्मविश्वास के साथ महीने के ज्योतिषीय बदलावों के माध्यम से आपका मार्गदर्शन करने के लिए तैयार हैं। अक्टूबर की ज्योतिषीय घटनाएँ आपके जीवन को कैसे आकार देंगी, यह समझने के लिए अभी स्टार्सटेल में हमारे विशेषज्ञ ज्योतिषियों से संपर्क करें।

अपना मासिक राशिफल अक्टूबर अंग्रेजी में पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक करें !

To read your Monthly Horoscope October in English, please click here!

For more, find us on Instagram.

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

CommentLuv badge