मासिक राशिफल नवंबर 2024 | Masik Rashifal November 2024 – 12 राशियों का भविष्यफल

आपका मासिक राशिफल नवंबर 2024 में स्वागत है! जैसे ही नवंबर का आगमन होता है, ग्रहों की स्थिति में महत्वपूर्ण बदलाव हो रहे हैं, जो हर राशि के लिए नए अवसरों और चुनौतियों का संकेत देते हैं। इस महीने, आपका नवंबर राशिफल आपको बताएगा कि ये ग्रह परिवर्तन आपके जीवन के विभिन्न क्षेत्रों, जैसे करियर, रिश्ते और व्यक्तिगत विकास, पर कैसे असर डाल सकते हैं। हमारा मासिक राशिफल नवंबर आपको इस महीने को कुशलतापूर्वक पार करने के लिए आवश्यक मार्गदर्शन और अंतर्दृष्टि प्रदान करता है।

इस नवंबर राशिफल में, आप जानेंगे कि इस महीने की ऊर्जा का अधिकतम लाभ कैसे उठाया जा सकता है। चाहे आप वित्तीय स्थिरता की योजना बना रहे हों या नए रिश्तों में सुधार की सोच रहे हों, यह राशिफल आपको स्पष्टता और प्रेरणा प्रदान करेगा। सबसे सटीक भविष्यवाणियों के लिए अपनी चंद्र राशि अवश्य देखें और इस नवंबर की संभावनाओं का पूरी तरह से लाभ उठाने के लिए तैयार हो जाएँ!

अगर आप अपनी राशि पता लगाना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें!

नवंबर के राशिफल के प्रत्येक राशि के लिए विस्तृत भविष्यवाणियों में गहराई से जाने से पहले, चलिए नवंबर के प्रमुख ज्योतिषीय घटनाओं पर एक नज़र डालते हैं:

वृश्चिक राशि में शुक्र का प्रवेश – 7 नवंबर 2024, सुबह 3:31 बजे
शनि का मार्गी होना – 15 नवंबर 2024, शाम 7:53 बजे
सूर्य का वृश्चिक राशि में प्रवेश – 16 नवंबर 2024, सुबह 7:32 बजे
बुध का वक्री होना – 26 नवंबर 2024, सुबह 8:12 बजे
वक्री बुध का अस्त होना – 30 नवंबर 2024, शाम 5:39 बजे

ये प्रमुख ज्योतिषीय गोचर नवंबर को आकार देंगे और जीवन के विभिन्न पहलुओं में बदलाव लाएंगे। इस महीने ये खगोलीय परिवर्तन आपकी यात्रा को कैसे प्रभावित करेंगे, यह जानने के लिए नवंबर राशिफल 2024 देखें।

मेष मासिक राशिफल नवंबर:

Aries Horoscope

आपको अपने कार्यों के प्रति सचेत रहना चाहिए क्योंकि इस नवंबर राशिफल के अनुसार 15 तारीख से आपके करियर के भाव का स्वामी शनि आपके आय भाव में मार्गी गति ग्रहण कर रहा है। आपकी राशि पर वक्री शनि की दृष्टि कठिन समय और परेशानी का संकेत दे रही है। हालाँकि, इस पूरे महीने के दौरान आपके धन के दूसरे भाव में वक्री बृहस्पति की स्थिति आपको पर्याप्त धन प्रवाह प्रदान करेगी, जिससे आपको आगे बढ़ने में मदद के लिए संभावित अवसर प्राप्त होंगे।

7 नवंबर से आपके भाग्य भाव में शुक्र की उपस्थिति भाग्य से समर्थन प्राप्त करने और वित्तीय समीकरण में सुधार में सहायक होगी। आपके सातवें भाव में दुर्बल सूर्य 7 नवंबर के बाद धनु राशि में शुक्र के गोचर से गेम चेंजर की भूमिका निभा सकता है, जिससे सूर्य की दुर्बलता समाप्त होगी और आपके पक्ष में ‘नीचभंग राज योग’ बनेगा। इस मासिक राशिफल नवंबर के अनुसार, 26 नवंबर से वृश्चिक राशि में बुध का वक्री होना आपको अप्रत्याशित लाभ दिला सकता है, जिससे ‘विपरीत राज योग’ का निर्माण होगा।

16 नवंबर को सूर्य का वृश्चिक राशि में प्रवेश आपके लिए अप्रत्याशित लाभ लेकर आएगा, जिससे आप प्रसन्न होंगे। अपनी ताकत और कमजोरियों का आकलन करें और सही दिशा में प्रयास करें। सूर्य और बुध मिलकर ‘बुद्धआदित्य योग’ बनाएंगे, जिससे आपको हर काम में बढ़त मिलेगी। 30 नवंबर को बुध की कमजोर अवस्था में प्रवेश आपको अपने करियर लक्ष्यों को पूरा करने के लिए अपने प्रयासों को बढ़ाने का सुझाव देती है।

नवंबर राशिफल के बारे में अधिक जानकारी के लिए अभी विद्वान ज्योतिष आचार्य जी से बात कीजिए।

वृषभ मासिक राशिफल नवंबर:

Taurus Horoscope

आपके शासक ग्रह शुक्र पर वृश्चिक राशि में वक्री बृहस्पति, वक्री शनि और राहु की दृष्टि इस महीने की 7 तारीख तक रहेगी, जिससे आपको अपनी योजनाओं को सावधानी से बनाना होगा। कुंभ राशि में वक्री शनि द्वारा एक मजबूत ‘राज योग’ बनाया जा रहा है, जिससे आपको बहुत सहायता मिलेगी। यह मासिक राशिफल नवंबर के अनुसार, बृहस्पति आपकी राशि में वक्री गति से चल रहा है, जिससे ‘धन योग’ बन रहा है और वित्तीय स्थिति में महत्वपूर्ण सुधार होगा। 

अपने स्वास्थ्य और तंदुरुस्ती का पूरा ध्यान रखें, खास तौर पर 7 नवंबर के बाद, जब शुक्र धनु राशि में प्रवेश करेगा, जिससे स्वास्थ्य संबंधी मामलों में असहजता हो सकती है। इस नवंबर राशिफल के अनुसार, 15 नवंबर को शनि का सीधा गोचर कार्य के प्रवाह में सुधार लाएगा। महीने की शुरुआत से ही आपके सप्तम भाव में बुध की उपस्थिति आपको उज्जवल पक्ष दिखाएगी, जिससे आप परिस्थितियों के अनुसार कार्य कर सकेंगे और अपने प्रयासों में अच्छा प्रदर्शन कर सकेंगे।

16 नवंबर के बाद, सूर्य के सप्तम भाव में प्रवेश से बुध के साथ ‘बुद्धआदित्य योग’ बनेगा, जो आपकी सहायता करेगा। इस मासिक राशिफल नवंबर के अनुसार, 26 नवंबर से वृश्चिक राशि में बुध का मार्गी परिवर्तन आपके लिए शुभ नहीं होगा क्योंकि बुध की सीधी दृष्टि आपकी राशि को प्रभावित करेगी, जिससे पारिवारिक मामलों में संवेदनशील मुद्दों को संभालने के दौरान सावधानी बरतनी पड़ेगी।

इस महीने की 30 तारीख से वक्री बुध के जल तत्व राशि वृश्चिक में अस्त होने से आपके लिए खेल बदलने की संभावना बढ़ेगी। यह नवंबर राशिफल आपको सुझाव देता है कि इस अवधि में महत्वपूर्ण निर्णय लेते समय सावधानी बरतें। इस मासिक राशिफल नवंबर के अनुसार, यह महीना आपको आत्मनिरीक्षण और सावधानी से कार्य करने का अवसर दे सकता है, जिससे आप अपने लक्ष्यों की दिशा में सुरक्षित तरीके से आगे बढ़ सकें।

मासिक राशिफल नवंबर पर अंतर्दृष्टि के लिए किसी ज्योतिषी से अभी बात करें!

मिथुन मासिक राशिफल नवंबर:

Gemini Horoscope

15 नवंबर को आपके भाग्य भाव के स्वामी शनि का सीधी चाल में होना आपके लिए एक शुभ गोचर साबित होगा, जिससे आपके प्रतिष्ठित संबंधों से लाभ मिलेगा और इससे आपको मानसिक संतोष प्राप्त होगा। हालांकि, इस मासिक राशिफल नवंबर के अनुसार, 26 नवंबर से आपकी राशि के स्वामी बुध का वक्री होना आपके आराम के स्तर को कम कर सकता है, इसलिए आपको अपने कदम सावधानी से उठाने का सुझाव दिया जाता है। तुला राशि में नीच के सूर्य की उपस्थिति आपके प्रियजनों के साथ भावनात्मक लगाव बढ़ाने वाली है।

इस नवंबर राशिफल के अनुसार, कर्क राशि में मंगल का गोचर आपके लिए लाभकारी नहीं रहेगा, क्योंकि नीच का मंगल पारिवारिक मोर्चे पर तनावपूर्ण क्षण पैदा कर सकता है, जिससे संघर्षों में वृद्धि हो सकती है। 16 नवंबर के बाद, प्रतिस्पर्धा के छठे भाव में ‘बुद्धआदित्य योग’ का निर्माण आपके लिए सौभाग्यशाली रहने का एक पुख्ता बिंदु है।

इस मासिक राशिफल नवंबर के अनुसार, आपके करियर के भाव का स्वामी बृहस्पति इस पूरे महीने आपके विदेशी संबंधों के बारहवें भाव में वृषभ राशि में वक्री है, जो आपके वित्तीय मुद्दों को सुलझाने में मदद करेगा। बृहस्पति का आपके राशि स्वामी बुध पर दृष्टि डालना, जो संघर्ष के छठे भाव, आराम के चौथे भाव और दीर्घायु के आठवें भाव में स्थित है, आपके लिए अनुकूल रहेगा।

इस नवंबर राशिफल के मुताबिक, इस महीने में अपनी राय को ध्यानपूर्वक साझा करें ताकि गलतफहमी की संभावना को कम किया जा सके और आपके रिश्तों में सामंजस्य बना रहे।

कर्क मासिक राशिफल नवंबर:

Cancer Horoscope

इस मासिक राशिफल नवंबर के अनुसार, आपके आय भाव का स्वामी शुक्र इस महीने की 7 तारीख तक वृश्चिक राशि में रहेगा, जिससे बुध के साथ मिलकर आपके लिए एक शुभ ‘राज योग’ बनेगा। कुछ संभावित अच्छे व्यापारिक सौदे करने के बाद आप इस दौरान शानदार गैजेट खरीदने का विचार कर सकते हैं। 7 नवंबर को शुक्र धनु राशि में प्रवेश करेगा, लेकिन यह आपके उपक्रमों में पर्याप्त वृद्धि के लिए अनुकूल नहीं होगा। नीच राशि का मंगल आपकी राशि में गोचर कर रहा है, जिससे एक कम शक्तिशाली ‘राज योग’ बनेगा, और कार्यस्थल पर आपको केवल मध्यम परिणाम मिल सकते हैं।

इस नवंबर राशिफल के अनुसार, 16 नवंबर को सूर्य अपनी मित्र राशि वृश्चिक में प्रवेश करेगा और बुध के साथ मिलकर ‘बुद्धआदित्य योग’ का निर्माण करेगा, जो आपके बौद्धिक स्तर को बढ़ाने में सहायक होगा। 15 नवंबर तक वक्री शनि आपके दीर्घायु के आठवें भाव में रहेगा, जिससे आपकी छठी इंद्री और अंतर्ज्ञान शक्ति में सुधार होगा। सतर्क रहें और जटिल परिस्थितियों को संभालने के लिए अपनी सूझबूझ का उपयोग करें।

आपके भाग्य भाव का स्वामी बृहस्पति इस पूरे महीने आय भाव में वक्री रहेगा और 7 नवंबर के बाद शुक्र के साथ ‘विनिमय योग’ का निर्माण करेगा। 26 नवंबर से वृश्चिक राशि में बुध का वक्री होना, आपकी प्रतिभा के पांचवें भाव में स्थित होकर आपके स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान देने की सलाह देता है। इस मासिक राशिफल नवंबर के अंत में बुध का अस्त होना आपकी खुशी के स्तर को कम कर सकता है, इसलिए सावधानी बरतें और अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखें।

सलाह चाहते हैं? मासिक राशिफल नवंबर का विस्तृत विश्लेषण मदद कर सकता है! ज्योतिषी से अभी बात करें!

सिंह मासिक राशिफल नवंबर:

Leo Horoscope

इस मासिक राशिफल नवंबर के अनुसार, 7 नवंबर को शुक्र का धनु राशि में प्रवेश बृहस्पति के साथ ‘विनिमय योग’ बनाएगा, जिससे आपको अधिक धन अर्जित करने के लिए सही समय पर सुनहरे अवसर प्राप्त करने में मदद मिलेगी। 15 नवंबर को शनि के सीधी चाल में आने से आपके सामाजिक नेटवर्क का विस्तार करने के लिए अनुकूल समय रहेगा। आपकी राशि का स्वामी सूर्य 16 नवंबर तक आपके प्रयासों के तीसरे घर में नीच अवस्था में गोचर कर रहा है, जिससे आपको अपने ईमानदार प्रयासों के ठोस परिणाम मिल सकते हैं।

इस नवंबर राशिफल के अनुसार, 7 नवंबर तक वृश्चिक राशि में शुक्र की उपस्थिति नीच सूर्य के लिए ‘नीचभंग राज योग’ बना रही है, जो आपके करियर में वृद्धि का आशीर्वाद देगी और आपको अपने महत्वाकांक्षी लक्ष्यों को हासिल करने में मदद करेगी।

मंगल, जो आपके भाग्य का स्वामी है, इस महीने आपके व्यय के बारहवें घर में नीच अवस्था में है। यह स्थिति आपको महत्वपूर्ण मामलों में अति आत्मविश्वास से बचने और एक सुरक्षित वातावरण बनाए रखने का सुझाव देती है। बदलते वित्तीय समीकरण के साथ धन प्रबंधन की आवश्यकता आपके सामने आ सकती है। 

इस मासिक राशिफल नवंबर के अनुसार, 16 नवंबर के बाद जब सूर्य आपके चौथे घर में प्रवेश करेगा, तब संपत्ति से संबंधित कोई भी बड़ा निर्णय लेते समय अपनी सीमाओं का ध्यान रखना होगा। राहु पहले से ही आपके दीर्घायु के आठवें घर में स्थित है, जो इस पूरे महीने बड़े कदम उठाने में सावधानी बरतने का संकेत देता है।

अपने मासिक राशिफल नवंबर पर अंतर्दृष्टि के लिए किसी ज्योतिषी से अभी बात करें!

कन्या मासिक राशिफल नवंबर:

Virgo Horoscope

इस मासिक राशिफल नवंबर के अनुसार, आपके भाग्य भाव के स्वामी शुक्र 7 नवंबर को धनु राशि में प्रवेश करेंगे, जहां वे बृहस्पति के साथ ‘विनिमय योग’ बनाएंगे। यह योग आपको इस अनुकूल समय का लाभ उठाने और बिना किसी चूक के आर्थिक लाभ अर्जित करने की सलाह देता है। 16 नवंबर को सूर्य का राशि परिवर्तन ठोस विकास का संकेत है, जो आपके जीवन के प्रति संपूर्ण दृष्टिकोण में बदलाव ला सकता है क्योंकि विदेशी समकक्षों के साथ संबंध आपको प्रेरणा और नैतिक बल प्रदान कर सकते हैं।

इस नवंबर राशिफल के अनुसार, 26 नवंबर को बुध वृश्चिक राशि में अपनी चाल बदलेगा, जो आपके साहस और प्रयासों के तीसरे घर में स्थित होकर आपके भाग्य भाव को प्रभावित करेगा और आपको नए रास्तों की खोज में गंभीरता से प्रेरित करेगा। 15 नवंबर तक वक्री शनि का आपके संघर्ष भाव में अपनी मूल त्रिकोण राशि कुंभ में स्थित होना, आपके लिए अनुकूल परिदृश्य बनाएगा और आपकी प्रतिभा को सही ढंग से प्रदर्शित करने के लिए आवश्यक समर्थन देगा, जिससे करियर में महत्वपूर्ण विकास की संभावना बनेगी।

इस मासिक राशिफल नवंबर के अंत में, 30 नवंबर को वक्री बुध की दुर्बल अवस्था आपको विचारशील होने की याद दिलाएगी, जिससे आपको महत्वपूर्ण फैसले लेते समय सावधानी बरतने की सलाह दी जाती है। हाल ही में की गई आपकी मेहनत के लिए समय अनुकूल है, और इस नवंबर राशिफल में इसे आपके लिए फलदायी बताया गया है।

मासिक राशिफल नवंबर के बारे में अधिक जानकारी के लिए अभी ज्योतिष जी से बात कीजिए!

तुला मासिक राशिफल नवंबर:

Libra Horoscope

इस मासिक राशिफल नवंबर के अनुसार, आपका शासक ग्रह शुक्र 7 नवंबर से अग्नि तत्व की राशि धनु में प्रवेश करेगा, जिससे आप मेहनती बनेंगे और अपने वित्त को व्यवस्थित करने की प्रेरणा मिलेगी। यह गोचर वक्री बृहस्पति और शुक्र के बीच ‘विनिमय योग’ बनाएगा, जिससे बेहतर परिस्थितियाँ उत्पन्न होंगी और आप हर चीज का अच्छी तरह से ध्यान रख पाएंगे। 15 नवंबर को शनि की सीधी चाल आपके परिचितों के बीच आपकी छवि में सुधार लाएगी, जिससे आपको सामाजिक लाभ मिलेगा।

इस नवंबर राशिफल के अनुसार, 16 नवंबर को सूर्य वृश्चिक राशि में प्रवेश करेगा और बुध के साथ ‘बुद्धआदित्य योग’ बनाएगा, जो आपके लिए धन के अच्छे प्रवाह को सुनिश्चित करेगा और आपको वित्तीय राहत मिलेगी। हालाँकि, इस पूरे महीने आपके करियर के दसवें घर में दुर्बल मंगल की उपस्थिति आपके लिए एक उपयुक्त मंच का निर्माण करेगी, जहाँ आप अपनी क्षमताओं को प्रदर्शित कर सकते हैं। 26 नवंबर से बुध का वक्री होना आपके पक्ष में लाभकारी नहीं रहेगा, क्योंकि बुध आपके व्यय के बारहवें घर का स्वामी है।

इस मासिक राशिफल नवंबर में, 30 नवंबर को बुध ग्रह के कमजोर अवस्था में प्रवेश करने से आपको किसी भी प्रकार के टकराव से बचने, जटिल मुद्दों को सौहार्दपूर्ण ढंग से सुलझाने और तनाव कम करने का सुझाव दिया गया है। इस नवंबर राशिफल के अनुसार, अपने कदम सोच-समझकर उठाने से आप सफल रहेंगे।

वृश्चिक मासिक राशिफल नवंबर:

Scorpio Horoscope

इस मासिक राशिफल नवंबर के अनुसार, आपकी राशि का स्वामी मंगल अब 21 जनवरी 2025 तक कर्क राशि में कमजोर अवस्था में रहेगा, जो आपको अति आत्मविश्वास से बचने और सुरक्षित रहने की सलाह देता है। मंगल की यह स्थिति आपके लिए एक मध्यम शक्तिशाली ‘राज योग’ बना रही है, जिससे आपको आशीर्वाद प्राप्त होगा, लेकिन सतर्क रहना आपके लिए फायदेमंद रहेगा। 

7 नवंबर के बाद शुक्र धनु राशि में प्रवेश कर बृहस्पति के साथ ‘विनिमय योग’ बनाएगा, जो आपकी सफलता की कहानी को सुनहरे अक्षरों में लिखेगा और किसी भी तरह की अप्रत्याशित समस्याओं के जोखिम को कम करेगा। इस नवंबर राशिफल के अनुसार, 15 नवंबर को शनि का मार्गी परिवर्तन संपत्ति से जुड़े मामलों में कठिनाइयाँ ला सकता है, जिससे सावधानीपूर्वक कदम उठाने की सलाह दी जाती है।

आपकी राशि, प्रयास भाव, और आय भाव पर बृहस्पति की दिव्य दृष्टि आपको सकारात्मक ऊर्जा से भर रही है, जिससे आप अधिक सुरक्षित महसूस करेंगे। 16 नवंबर को सूर्य आपकी राशि में प्रवेश करेगा और बुध के साथ मिलकर आपकी महत्वाकांक्षा और करियर की संभावनाओं को बढ़ाने वाला ‘बुद्धआदित्य योग’ बनाएगा। सूर्य आपके करियर के दसवें घर का स्वामी है, जो आपको स्पष्ट रूप से आगे बढ़ने के अवसर प्रदान करेगा।

इस मासिक राशिफल नवंबर के अनुसार, आपके आय भाव में केतु की उपस्थिति आपकी प्रतिभा को निखारने और आपको चमकाने की संभावनाएं बना रही है। 26 नवंबर को बुध का आपकी राशि में वक्री होना आपके समग्र वित्तीय परिदृश्य के लिए लाभकारी सिद्ध होगा। इस नवंबर राशिफल के अनुसार, आपकी सूझबूझ और संयमित कदम आपके वित्तीय और करियर में सकारात्मक परिणाम लाएंगे।

व्यक्तिगत मासिक राशिफल नवंबर जानना चाहते हैं? अभी सर्वश्रेष्ठ ज्योतिषी से पूछें!

धनु मासिक राशिफल नवंबर:

Sagittarius Horoscope

इस मासिक राशिफल नवंबर के अनुसार, 7 नवंबर को शुक्र आपके राशि में प्रवेश करेगा और आपके राशि स्वामी बृहस्पति के साथ ‘विनिमय योग’ बनाएगा। यह योग आपको संभावित रूप से अच्छे अवसरों से जोड़ते हुए धन के प्रवाह को बढ़ाएगा और मानसिक दबाव को कम करेगा। आपकी राशि के स्वामी बृहस्पति, प्रतिस्पर्धा के छठे घर में वक्री गति में हैं, जो आपको सतर्कता के साथ आगे बढ़ने का सुझाव दे रहे हैं।

15 नवंबर से शनि की सीधी चाल आपके विचारों को ठोस आकार देने में सहायक होगी। इस नवंबर राशिफल के अनुसार, 16 नवंबर के बाद शनि की दृष्टि आपके भाग्य भाव और उसके स्वामी सूर्य पर है, जो आपके व्यावसायिक मामलों को व्यवस्थित करेगी और नुकसान की संभावनाओं को कम करेगी। 26 नवंबर से बुध वक्री गति से चलना शुरू करेगा, जो आपके काम के प्रवाह को बढ़ाने और आपको इस क्षेत्र में बढ़त दिलाने में सहायक होगा।

16 नवंबर के बाद सूर्य आपके व्यय के बारहवें भाव में होगा और बुध के साथ मिलकर ‘बुद्धआदित्य योग’ बनाएगा, जो आपके व्यय का दबाव बढ़ा सकता है, जिससे तनाव का स्तर बढ़ सकता है। अपने शब्दों पर ध्यान दें क्योंकि दुर्बल मंगल, वक्री बृहस्पति और केतु की दृष्टि आपके वाणी के दूसरे भाव पर हो रही है, जिससे किसी अप्रत्याशित स्रोत से परेशानी हो सकती है। इस मासिक राशिफल नवंबर के अनुसार, 30 नवंबर को वृश्चिक राशि में वक्री बुध का अस्त होना महत्वपूर्ण निर्णयों में सतर्कता बरतने का संकेत देता है, ताकि आप सुरक्षित रहें।

आपका व्यक्तिगत मासिक राशिफल नवंबर क्या कहता है आने वाले महीने के बारे में? अभी जानें!

मकर मासिक राशिफल नवंबर:

Capricorn Horoscope

इस मासिक राशिफल नवंबर के अनुसार, आपकी राशि के लिए सबसे शुभ ग्रह शुक्र 7 नवंबर को धनु राशि में प्रवेश करेगा और बृहस्पति के साथ ‘विनिमय योग’ बनाएगा, जिससे दूर के स्थान से अप्रत्याशित समाचार मिलने की संभावना है। 15 नवंबर से शनि की सीधी चाल आपके वित्त के दूसरे घर में होने के कारण सफलता के रास्ते में आने वाली कठिनाइयाँ दूर होंगी, जिससे आपके लिए चीजें आसान हो जाएँगी। मंगल की दृष्टि आपके करियर के दसवें घर पर पड़ रही है, जिससे कार्यक्षेत्र में रचनात्मक अवसर मिलने की उम्मीद है और आपको सफलता प्राप्त हो सकती है।

इस नवंबर राशिफल के अनुसार, 16 नवंबर को सूर्य दुर्बलता से बाहर आकर आपके आय भाव में बुध के साथ मिलकर ‘बुद्धआदित्य योग’ का निर्माण करेगा। यह योग आपकी बेजोड़ प्रतिभा का उपयोग करके धन कमाने के नए अवसर प्रदान करेगा। 26 नवंबर को बुध का वक्री होकर वृश्चिक राशि में आपके लाभ के ग्यारहवें घर में गोचर आपके वित्तीय सफलता के लिए शुभ संकेत है, जिससे आपको बड़े पैमाने पर काम करने के लिए विस्तृत क्षेत्र मिलेगा।

इस मासिक राशिफल नवंबर के अनुसार, अपनी अनूठी प्रतिभाओं को निखारने और अपने दिमाग के उत्पादक हिस्से का पोषण करने की सलाह दी जाती है। इस महीने के अंत में, 30 नवंबर को बुध का अस्त होना आपको सतर्क रहने का संकेत देता है, क्योंकि बुध आपके संघर्ष के छठे घर का स्वामी है। हालांकि, यह समय अंतरंग संबंधों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए भी अनुकूल हो सकता है।

अपने मासिक राशिफल नवंबर के बारे में हमारे विशेषज्ञ ज्योतिषी से अभी विस्तार से चर्चा करें!

कुंभ मासिक राशिफल नवंबर:

Aquarius Horoscope

इस मासिक राशिफल नवंबर के अनुसार, 15 नवंबर से आपकी राशि के स्वामी शनि का मार्गी होना, जो अब आपकी ही राशि में है, आपके आसपास के माहौल को आरामदायक बनाने और आत्मविश्वास को बढ़ाने का संकेत दे रहा है, जिससे आपको मानसिक मजबूती मिलेगी। 7 नवंबर को शुक्र का धनु राशि में प्रवेश आपके लिए वित्तीय मामलों में सकारात्मक पक्ष का संकेत देगा। आपके आय भाव के स्वामी बृहस्पति, 7 नवंबर के बाद, सुख-सुविधाओं के चतुर्थ भाव से वक्री गति से गुजरेंगे, जिससे शुक्र के साथ ‘विनिमय योग’ बनेगा और आपके आस-पास का माहौल शुभ रहेगा।

इस नवंबर राशिफल के अनुसार, 16 नवंबर को सूर्य आपके करियर भाव में बुध के साथ मिलकर आपके हाथ में शक्ति और सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि करेगा। हालांकि, बुध और वक्री बृहस्पति के बीच आपसी पहलू आपको बड़े फैसले लेते समय सावधानी बरतने का संकेत देता है। प्रतिस्पर्धा के छठे भाव में दुर्बल मंगल की उपस्थिति आपके हितों की रक्षा के लिए पक्ष और विपक्ष का सूक्ष्मता से आंकलन करने का सुझाव देती है।

26 नवंबर को बुध का वक्री होना आपके लिए वित्तीय मामलों में अतिरिक्त सावधानी बरतने का संकेत है। इस मासिक राशिफल नवंबर के अनुसार, 30 नवंबर को बुध की कमजोर अवस्था में प्रवेश आपके करियर भाव में हो सकता है, जिससे सहायता प्रणाली में कमी आ सकती है। इसलिए इस नवंबर राशिफल में सलाह दी जाती है कि आप सावधानीपूर्वक अपने कदम उठाएं और सोच-समझकर निर्णय लें।

अपने मासिक राशिफल नवंबर के बारे में अधिक जानकारी चाहते हैं? ज्योतिषी से अभी बात करें!

मीन मासिक राशिफल नवंबर:

Pisces Horoscope

इस मासिक राशिफल नवंबर के अनुसार, आपकी राशि के स्वामी बृहस्पति अब आपके प्रयासों के तीसरे भाव में वक्री गति से चल रहे हैं, जिससे आपके प्रयासों और उनके परिणामों के बीच का संतुलन अस्थिर हो सकता है। इस स्थिति में आपको कूटनीतिक दृष्टिकोण अपनाने और सौहार्दपूर्ण ढंग से मामलों को सुलझाने का सुझाव दिया जा रहा है। मानसिक शांति बनाए रखने के लिए, महत्वपूर्ण मामलों में लापरवाही से बचें और जटिल मुद्दों को संभालें। 

मंगल, जो आपके परिवार के दूसरे भाव और भाग्य के नौवें भाव का स्वामी है, 21 जनवरी 2025 तक दुर्बल अवस्था में रहेगा, जिससे आपसे सावधानी बरतने की आवश्यकता है। इस नवंबर राशिफल के अनुसार, पांचवें भाव में स्थित मंगल की दृष्टि सीधे आपके आय भाव पर पड़ेगी, जिससे इस भाव के परिणाम प्रभावित हो सकते हैं। 15 नवंबर को शनि द्वारा विदेशी संबंधों के बारहवें भाव में गति परिवर्तन आपको कड़ी मेहनत और दूर के स्थानों से धन कमाने के अवसर प्रदान कर सकता है।

16 नवंबर को सूर्य का वृश्चिक राशि में प्रवेश होगा और बुध के साथ मिलकर ‘बुद्धआदित्य योग’ बनाएगा, जिससे सत्ता में बैठे लोगों के माध्यम से लाभ की संभावना बनेगी। सूर्य के नीच अवस्था से बाहर आने पर आपको सकारात्मक परिणाम मिलेंगे।

26 नवंबर से बुध का वृश्चिक राशि में वक्री होना आपके जीवन के संघर्षों को कम करने में सहायक होगा। हालांकि, इस मासिक राशिफल नवंबर के अंत में बुध का अस्त होना आपके लिए अनुकूल नहीं हो सकता है, इसलिए यह नवंबर राशिफल सलाह देता है कि महत्वपूर्ण निर्णय लेते समय सावधानी बरतें, ताकि आप सर्वोत्तम परिणाम प्राप्त कर सकें।

अभी एक्सपर्ट ज्योतिषी से जानें आपका व्यक्तिगत मासिक राशिफल नवंबर!

नवंबर के लिए व्यक्तिगत जानकारी चाहते हैं? हमारे ज्योतिषी सटीकता और आत्मविश्वास के साथ महीने के ज्योतिषीय बदलावों के माध्यम से आपका मार्गदर्शन करने के लिए तैयार हैं। नवंबर की ज्योतिषीय घटनाएँ आपके जीवन को कैसे आकार देंगी, यह समझने के लिए अभी स्टार्सटेल में हमारे विशेषज्ञ ज्योतिषियों से संपर्क करें।

अपना मासिक राशिफल नवंबर अंग्रेजी में पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक करें !

To read your Monthly Horoscope November in English, please click here!

For more, find us on Instagram.

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

CommentLuv badge