मासिक राशिफल जुलाई 2024 | Masik Rashifal July 2024 -12 राशियों का भविष्यफल

हमारे मासिक राशिफल जुलाई ब्लॉग में आपका स्वागत है! जैसे ही हम इस महीने की जीवंत ऊर्जा के माध्यम से यात्रा करते हैं, हम आपके लिए आपके राशी के आधार पर विस्तृत भविष्यवाणियाँ लाते हैं, जो वैदिक ज्योतिष में विशेष स्थान रखती है। सूर्य राशि के विपरीत जो आपके बाहरी व्यक्तित्व को दर्शाती है, आपकी राशी आपके आंतरिक स्व, भावनाओं और सच्चे स्वभाव को प्रकट करती है। आपकी राशि पर ध्यान केंद्रित करके, हम आपके प्रेम जीवन, करियर, स्वास्थ्य और अधिक के बारे में गहन अंतर्दृष्टि प्रदान करते हैं। आइए जानें इस जुलाई में आपके लिए सितारों ने क्या बोला है!

अगर आप अपनी राशि पता लगाना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें! 

इससे पहले कि हम 12 राशियों के लिए हमारी भविष्यवाणियां पढ़ें, आइए देखें कि इस महीने प्रमुख गोचर क्या हैं:

शुक्र कर्क राशि में – 7 जुलाई 2024, सुबह 04.31 बजे
शुक्र का उदय – 7 जुलाई 2024, सुबह 07.02 बजे
मंगल वृषभ राशि में – 12 जुलाई 2024, शाम 18.58 बजे
सूर्य कर्क राशि में – 16 जुलाई 2024, सुबह 11.19 बजे
बुध सिंह राशि में – 19 जुलाई 2024, रात 20.46 बजे
शुक्र सिंह राशि में – 31 जुलाई 2024, दोपहर 14.33 बजे

अब, आइए 12 राशियों के लिए मासिक राशिफल जुलाई पर एक नज़र डालें:

मेष जुलाई राशिफल:

Valentine Day Ariesआपकी राशि का स्वामी मंगल इस महीने की 12 तारीख तक आपकी राशि में ही रहेगा, जो आपको अपने क्रोध और त्वरित प्रतिक्रियाओं पर नियंत्रण रखने का सुझाव देता है। आपके करियर हाउस पर बृहस्पति, बुध और केतु का प्रभाव आपके करियर के मोर्चे पर परिदृश्य को काफी आरामदायक बना रहा है। ध्यान रहे आपकी आक्रामक और बेचैन छवि आपको कुछ खास नहीं दिला पाएगी। 7 जुलाई को शुक्र के उदय होने से धन का प्रवाह बढ़ सकता है, जिससे आर्थिक समस्या को बल मिलेगा ।

16 जुलाई को सूर्य अपनी राशि बदलेगा और आपके चौथे घर में प्रवेश करेगा, जो कि जलीय राशि कर्क में है, जो एक शुभ ‘त्रिकोण-केंद्र राज योग’, ‘तीनग्रही योग’ और साथ ही ‘बुद्धआदित्य योग’ बनाता है और आपको अपने पेशेवर मोर्चे पर आपके ईमानदार प्रयासों का उचित परिणाम देता है। भौतिक सुख-सुविधाओं के आपके चौथे घर में सूर्य, शुक्र और बुध का मिलन आपके लिए अप्रत्याशित मुखर परिदृश्य ला सकता है, जिससे आपको अपने जीवन के वर्तमान परिदृश्य को बदलने में मदद मिलेगी।

आपको सावधान रहना चाहिए क्योंकि बारहवें भाव का स्वामी बृहस्पति आपके वित्त के दूसरे भाव में होगा, जिस पर रहस्यमय ग्रह केतु की दृष्टि होगी, जिससे आपके कुछ अप्रत्याशित खर्चे हो सकते हैं। हालाँकि, आपके करीबी परिवार के सदस्यों का बिना शर्त समर्थन आपके जीवन की यात्रा को आसान बनाने के लिए मौजूद रहेगा।

वृषभ जुलाई राशिफल:

Taurus Horoscope 2022आपका राशि स्वामी ग्रह शुक्र इस महीने की 7 तारीख तक मिथुन राशि में रहेगा, जो आपको उज्जवल पक्ष का अनुभव कराने के लिए ‘धन योग’ बना रहा है। आपकी राशि में बृहस्पति की उपस्थिति आपकी आर्थिक समस्याओं को सौहार्दपूर्ण ढंग से हल करने के लिए एक और ‘धन योग’ बना रही है। आपके करियर हाउस में वक्री शनि की गरिमामय उपस्थिति आपके लिए एक और सकारात्मक बिंदु है क्योंकि आपके भाग्य के घर के स्वामी शनि आपको संबंधित अधिकारियों से आवश्यक सहायता प्रदान करेंगे, जिससे नए रास्ते खुलेंगे और आपके नियमित धन प्रवाह में वृद्धि होगी।

7 जुलाई तक शुक्र की अस्त अवस्था आपको भावनात्मक समीकरणों और वित्तीय मुद्दों के बारे में विशेष ध्यान रखने का सुझाव दे रही है। 16 जुलाई को सूर्य का आपके तीसरे घर में कर्क राशि में गोचर, जो बुध और शुक्र के साथ जुड़ा हुआ है, आपको अपनी उत्पादकता बढ़ाने के लिए बहुत प्रयास करने के लिए प्रेरित कर सकता है।

12 जुलाई को मंगल आपकी राशि में प्रवेश करने जा रहा है, जो आपको आपके सामाजिक दायरे में एक प्रसिद्ध व्यक्तित्व के रूप में पेश करेगा। आपको अपने दिमाग की उपस्थिति पर भरोसा करना चाहिए और अपने आसपास की स्थिति पर अपनी पकड़ बनाए रखने और नियंत्रण रखने के लिए अति आत्मविश्वास से बचना चाहिए। 19 जुलाई के बाद सिंह राशि में बुध, आपकी बुद्धि को बढ़ाने के लिए एक मजबूत ‘राज योग’ बनाएगा। दूसरी ओर, इस पूरे महीने के दौरान आपके आय भाव में राहु की उपस्थिति आपको अपने पारिवारिक मोर्चे पर किसी निष्कर्ष पर पहुँचने से पहले दो बार सोचने के लिए कह रही है।

मासिक राशिफल जुलाई के बारे में अधिक जानकारी के लिए अभी विद्वान ज्योतिष आचार्य जी से बात कीजिए सिर्फ़ रु.9 /मि !

मिथुन जुलाई राशिफल:

Gemini Horoscope19 जुलाई तक आपके राशि स्वामी बुध की कर्क राशि में उपस्थिति आपके लिए ‘धन योग’ बना रही है, जो आपके लिए लाभकारी होगा और आपके वित्तीय समीकरण को आसान बनाएगा। आपके लग्न में सूर्य और शुक्र की युति आपको जीवन के फलों का संतोषजनक ढंग से आनंद लेने के लिए आशीर्वाद दे रही है। 7 जुलाई को आपके सबसे शुभ ग्रह शुक्र का उदय होना एक और शुभ गोचर घटना होगी, जिससे आप अपने महत्वपूर्ण मामलों के बारे में आसानी से महत्वपूर्ण निर्णय ले सकेंगे।

वित्त भाव में सूर्य, शुक्र और बुध का मिलन, इस महीने की 16 तारीख से आपके लिए एक और सकारात्मक बिंदु है, जिससे आप भाग्यशाली बने रहेंगे। आपके राशि स्वामी बुध, 19 तारीख को फिर से राशि परिवर्तन कर अग्नि तत्व राशि सिंह में प्रवेश करेंगे और ‘तीनग्रही योग’ को प्रभावित करेंगे, जिससे आपको भाग्य का साथ मिलेगा। पारिवारिक मोर्चे पर, आपको खुश करने वाली अच्छी खबर सुनने की उम्मीद है।

भाग्य के आपके नौवें भाव में वक्री शनि की उपस्थिति इस महीने के दौरान आपकी प्रगति और विकास सुनिश्चित करने वाली है, जो आपको उपलब्ध अवसरों का लाभ उठाने और सर्वशक्तिमान ईश्वर की कृपा से अपनी सफलता की कहानी को फिर से लिखने का सुझाव देती है। स्वास्थ्य की दृष्टि से ये माह सामान्य दिखाई दे रहा है फ़िर भी आपको मौसम के अनुकूल आचरण करने की सलाह दी जाती है । यात्रा के दौरान नशीले पदार्थों का सेवन आपको परेशानी में डाल सकता है अत: सावधानी अपेक्षित है।

कर्क जुलाई राशिफल:

Cancer Horoscopeमहीने की शुरुआत से कर्मेश मंगल स्वग्रही होकर मजबूत स्थिति में है जो कार्यक्षेत्र में अनुकूल परिणाम की ओर इशारा कर रहा है परन्तु 12 जुलाई 2024 को मंगल कर्म स्थान से एकादश भाव में गोचर करेगा और इसके प्रभाव से कार्यक्षेत्र में आपको अधिक समय और मेहनत करने की जरूरत हो सकती है, यह आपके लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए अवसर प्रदान करेगा । इसके अलावा नौकरी या व्यवसायिक उद्यम में उचित नियोजन और योजना बनाने की आवश्यकता हो सकती है, जबकि वित्तीय रूप से यह महीना आपके लिए अनुकूल दिख रहा है। 

शुक्र कर्क राशि में 7 जुलाई को प्रवेश करने के साथ ही उदय भी हो जायेगा, इसके प्रभाव से उतार चढाव भरे प्रेम सम्बन्धों को नई दिशा तो मिलेगी ही साथ ही भविष्य की कोई योजना भी बन सकती है, और ऐसे जातक जिनका प्रेम प्रसंग अभी शुरु हुआ है उन्हें मनपसन्द उपहार मिलने का योग बनता दिख रहा है।

विद्यार्थी वर्ग के लिये यह महीना काफ़ी हद तक अनुकूल परिणाम देने वाला हो सकता है और जिन भी जातको के परिणाम इस महीने के अन्दर आने वाले हैं उन्हे सफ़लता मिलती दिख रही है जबकि ऐसे जातक जिनकी पढाई में बाधा आ गई थी उनके प्रयास इस माह सफ़ल साबित हो सकते हैं । 

स्वास्थ्य की दृष्टि से महीना ताजगी और ऊर्जा से भरा दिखता है। शारीरिक और मानसिक दोनों तरह से सक्रिय रहने के लिये संतुलित आहार, नियमित व्यायाम करें परन्तु मशीनी उपकरणों का इस्तेमाल ध्यान से करें ।

हमारे विशेषज्ञ ज्योतिषियों से जानें अपना व्यक्तिगत मासिक राशिफल जुलाई!

सिंह जुलाई राशिफल:

Valentine’s Day Leoसिंह राशि के जातकों के लिये आय भाव का स्वामी बुध व्यय भाव में स्थित होकर छोटे मोटे खर्चों का योग जरूर बनाता है लेकिन 19 जुलाई 2024, रात 20.46 मिनिट पर बुध सिंह राशि में आ जायेगा और इस स्थिति को देखते हुये यदि वित्तीय मामलों की बात की जाय तो आर्थिक स्थिति में सुधार होगा और आप नये क्षेत्र में निवेश करने का मन बना सकते हैं । महीने के अन्त तक आपको किसी भी तरह की आर्थिक परेशानी नहीं दिखती लेकिन फ़िर भी आपको बचत और व्यय पर विशेष ध्यान देने की सलाह हैं ।

करियर भाव में मंगल और गुरु गोचर कर रहे हैं जबकि कर्मेश शुक्र व्यय भाव में महीने के अन्त अर्थात 31 जुलाई तक रहेगा है जो इशारा करता है कि इस दौरान मिला जुला फ़ल मिलेगा और आपको नए और चुनौतीपूर्ण कार्यों का सामना करना पड सकता है । नई परियोजनाओं या कार्यों के लिए अच्छे संबंधों का निर्माण करें और समय प्रबंधन पर भी ध्यान केंद्रित करें। 

मंगल वृषभ राशि में 12 जुलाई को प्रवेश करेगा और पंचम भाव को पूर्ण दृष्टि से देखेगा अत: प्रेम संबंधों के लिए महीना सकारात्मक दिख रहा है और नये लोगों से परिचय होना भी तय है। आपके और आपके साथी के बीच विश्वास बढेगा और एक दूसरे की सलाह आपको आगे बढने में काफ़ी मदद देगी। जहां तक स्वास्थ्य की बात है तो स्थिति सामान्य दिख रही है फ़िर भी आपको अपने शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य का ध्यान रखना चाहिये।

कन्या जुलाई राशिफल:

Valentine Day Virgoआपकी राशि का स्वामी आपके लग्न और कर्म स्थान का प्रतिनिधित्व करता है जो 19 जुलाई 2024, रात 20.46 बजे तक आय भाव में गोचर कर रहा है अत: व्यवसायिक दृष्टि से आपके लिये नई संभावनाएं उभरती दिख रही है , इसलिये आपके द्वारा इसका फ़ायदा उठाना चाहिये। इसके अलावा आपको आर्थिक सुरक्षा और आय की वृद्धि के लिए कुछ संभावित विकल्प मिल सकते हैं। नए प्रोजेक्ट आपके लिए सामर्थ्य और सफलता का स्रोत बन सकते हैं। यदि आप कोई नौकरी ढूंढ़नी हो या स्थान परिवर्तन करना चाह रहे हों तो प्रयास तेज कर दीजिये, सफ़लता मिलेगी।

ऐसा भी सम्भावनायें हैं कि जिस योजना पर आप लम्बे समय से काम कर रहे थे और उसे दिशा नहीं मिल पा रही थी तो किसी के सहयोग से इसे शुरु करने का विकल्प आपके सामने रखा जा सकता है । 19 जुलाई के बाद बुध व्यय भाव में गोचर करेगा और तब आपको नये क्षेत्र में निवेश करने से बचना चाहिये और खर्चों को तत्काल नियन्त्रण में रखना होगा ।

महीने के पहले भाग में विद्यार्थी वर्ग को प्रसन्नता का समाचार मिल सकता है जो शिक्शा साक्षात्कार से जुडा हो सकता है । 7 जुलाई के बाद से महीने के अन्त अर्थात 31 जुलाई 2024, दोपहर 14.33 बजे तक कर्क राशि से शुक्र की दृष्टि पंचम पर पर रहेगी जो प्रेम संबंध के लिये अनुकूल साबित होगी और प्रियजन के साथ सुखद यात्रा का संयोग बना सकता है । 

लेकिन आपको अपनी मर्जी साथी पर थोपने से बचना चाहिये । आप एक दूसरे की भावनाओं को समझने में सक्षम है इसलिये किसी भी विषय पर खुलकर चर्चा करें । नये लोगों से जुडने का मौका इस दौरान आपको मिल सकता है । अस्वस्थ चल रहे जातकों को स्वास्थ्य लाभ मिलेगा

सलाह चाहते हैं? मासिक राशिफल जुलाई विस्तृत विश्लेषण मदद कर सकता है! ज्योतिषी से अभी बात करें!

तुला जुलाई राशिफल:

Valentine Day Libra

आपकी राशि का स्वामी ग्रह शुक्र 7 जुलाई 2024 को कर्क राशि में आ जायेगा और फ़िर माह के अन्त तक आपके कर्म भाव में ही गोचर करेगा । इस लिये आपको सलाह दी जाती है कि इस शुभ अवसर का लाभ उठाये । व्यावसायिक नेटवर्क में नये संपर्क बनाने का एक बड़ा मौका भी आपके हाथ लग सकता है और अपने अच्छे सम्बन्धों का फ़ायदा उठायें । आस पास के संगठनात्मक आयोजन, सेमिनार या सम्मेलनों में भाग लें और अपने जितना हो सके अपने नेटवर्क का विस्तार करें, इसका बडा लाभ आपको आने वाले समय में मिल सकता है । 

निवेश करना चाह रहे हों तो अनुभवी क्षेत्र को चुनें और  शासन-प्रशासन की तरफ़ से रुके हुये कार्यों में अचानक तेजी आती दिख रही है । बेरोजगारों की प्रतिक्षा खत्म होगी और मनपसन्द क्षेत्र में काम करने का मौका मिलेगा । 16 जुलाई 2024 को सूर्य भी कर्म भाव में आकर सुख भाव को देखेगा जबकि गुरु की दृष्टि भी कुटुम्ब भाव पर पड रही है और 12 जुलाई 2024 को  शाम 18.58 बजे मगल भी गुरु के साथ जुड जायेगा

अत: व्यक्तिगत और पारिवारिक सम्बन्धों मे मधुरता और स्नेह का अनुभव कर पायेंगे। घर की सुख सुविधाओं पर खर्च करने का मौका मिलेगा साथ ही परिवार के साथ कहीं यात्रा पर जाने का भी प्रोग्राम भी एकाएक बन सकता है । प्रेम सम्बन्धो के लिहाज से भी महीना अनुकूल दिख रहा है विद्यार्थियों के लिये भी आने वाले परिणाम पक्ष में दिख रहे हैं । अस्वस्थ लोगों को स्वास्थ्य लाभ मिलेगा ।

वृश्चिक जुलाई राशिफल:

Valentine Day Scorpioआपकी राशि का स्वामी ग्रह महीने की शुरुआत में स्वग्रही होकर गोचर कर रहा है परन्तु 12 जुलाई 2024 की शाम 18.58 बजे वृष राशि में प्रवेश करेगा । जो सप्तम भाव से लग्न को देखेगा जबकि गुरु वहां पहले से ही बैठा है ये स्थिति निजी तौर पर मान-सम्मान की दृष्टि से ठीक दिखती है।  जहां एक ओर व्यवसायी लोगों को कार्य के विस्तार का मौका मिल सकता है वहीं नये व्यापार को शुरु करने और नये अनुबन्धों के लिये खास सफ़लता का योग बनता दिखाई दे रहा है । 

16 जुलाई 2024 को सुबह 11.19 बजे सूर्य कर्क राशि अर्थात आपके भाग्य स्थान में प्रवेश करेगा और ये स्थिति नौकरी पेशा जातकों को प्रमोशन या आय में वृध्दि का संकेत  दे रहा है । ऐसा भी सम्भव है कि किसी जानकार या घनिष्ट मित्र के द्वारा शुरु की जाने वाली परियोजना में शामिल होने का अवसर मिले । पंचम भाव में राहु पहले से गोचर कर रहा है सम्भव है कि प्रेम सम्बन्धों में बीच -२ में उतार चढाव देखा जा रहा हो या प्रियजन से विचार मिलाने में दिक्कत हो रही हो परन्तु ये समय के साथ ठीक हो जायेगा परन्तु विवाहित जातकों को इस महीने जीवन साथी से तालमेल बिठाने में परेशानी हो सकती है ।

ऐसा भी सम्भव है कि साथी द्वारा आपकी किसी गलत आदत पर आपत्ति दर्ज की जा सकती है अत: यदि गलती हो तो उसे स्वीकारा जाना चाहिये या अपनी बात को रखने के लिये उचित अवसर की प्रतिक्षा की जानी चाहिये। बच्चों की किसी बुरी आदत के बारे में पता चलने पर उन पर क्रोध करने से बचें और धैर्य और संयम से से काम लेते हुये शान्ति से  स्थिति को सम्भालें । ऐसे जातक जो स्वयं वाहन चलाते हों वे सावधानी और यातायात के नियमों को अनदेखी करने से बचें । स्वास्थ्य सामान्य दिखाई दे रहा है ।

अभी हमारे विशेषज्ञ ज्योतिषियों के साथ अपने व्यक्तिगत मासिक राशिफल जुलाई पर चर्चा करें!

धनु जुलाई राशिफल:

Valentine Day Sagittariusधनु राशि के लिये जातकों के लिये कर्म भाव का स्वामी बुध 19 जुलाई 2024 तक कुण्डली के अष्टम भाव में होने से कार्यों के मनोनुकूल परिणाम न मिल पाने की ओर इशारा करता है सम्भव है कि इस दौराम मेहनत ज्यादा करनी पडे परन्तु संयम से काम लेने की जरूरत है । 19 जुलाई 2024 को रात 20.46 बजे सिंह राशि में प्रवेश करेगा और कार्यालय में आपको आपकी योग्यता को देखते हुये अतिरिक्त कार्यभार सौंपा जा सकता है जिसे भलि भांति निभाने से आपकी उन्नति का रास्ता खुलेगा । इस दौरान आपके कुछ विरोधी काम में अडचन डालने का प्रयास करते दिखेंगे लेकिन आपकी सतर्कता उनके प्रयासों को असफ़ल कर देगी ।

ऐसी भी सम्भावना बनती दिख रही है कि आपको साझेदारी में काम करने का प्रस्ताव किसी परिचित से मिल सकता है । वित्तीय योजना बनाने और निवेश करने के लिए पूर्ण रूप से अनुकूल समय नहीं कहा जा सकता क्योंकि 7 जुलाई 2024 की सुबह 04.31 बजे शुक्र ग्रह कुण्डली के अष्टम भाव में गोचर करेगा और महीने के अन्त तक कर्क राशि में ही रहेगा । अब बात करते हैं आपके प्रेम सम्बन्धों की तो यथा स्थिति रहने वाली है और आप अपने प्रियजन के साथ भविष्य की योजना पर विचार विमर्श कर सकते हैं ।

कुछ लोगों के प्रेम सम्बन्धों को नया मोड मिल सकता है । भाई बन्धुओं की तरफ़ से मदद के लिये हाथ बढ सकते हैं इससे आपका आत्मविश्वास और बढ जायेगा । सामाजिक क्षेत्र में काम करने का मौका मिलेगा और अच्छे कार्यों के लिये सम्मानित किया जा सकता है । बच्चों की गतिविधियों पर नजर रखें । स्वास्थ्य पर ध्यान दिये जाने की जरूरत है मौसम के प्रतिकूल आचरण आपको परेशानी में डाल सकता है अत: इस बात का खास ध्यान रखें और तरल पदार्थों का पर्याप्त मात्रा में सेवन करें ।

मकर जुलाई राशिफल:

Valentine’s Day Capricornशनि वर्तमान में अपनी राशि कुम्भ में वक्री होकर गोचर कर रहे हैं जबकि पंचमेश और दशमेश शुक्र पहले सप्ताह के बाद अर्थात 7 जुलाई 2024 को सुबह 04.31 बजे कर्क राशि में प्रवेश करेंगे । व्यापार की दृष्टि से ये गोचर आपके लिये काफ़ी अच्छा साबित हो सकता है । आप जिस भी व्यवसाय से जुडे हैं अब समय आ गया है कि उसका विस्तार किया जाय । ऐसा भी कह सकते है कि योजनाओं को धरातल पर लाने का सही समय है। अभी तक कार्यक्षेत्र में आपको जिन भी संघर्षों का सामना करना पडा हो वे अब दूर होकर अपने क्षेत्र में नई पहचान बना सकेंगे ।

सौभाग्य से आपको कुछ अच्छे अनुभवी व्यक्तियों का साथ मिल सकता है । बेरोजगारों को अपने किसी परिचित के माध्यम से रोजगार की प्राप्ति हो सकती है और नौकरी पेशा जातकों का रुका हुआ प्रमोशन-पदोन्नति उन्हें शीघ्र मिल सकती है । शासन-प्रशासन की तरफ़ से भी अनुबन्ध प्राप्त हो सकते हैं ।

विद्यार्थी वर्ग को शिक्षा साक्षात्कार के सम्बन्ध में कोई अच्छी खबर मिल सकती है और जो जातक देश विदेश में रिसर्च सम्बन्धि कार्य करना चाहते हैं उन्हें भी अवसर प्राप्त होने का योग बन रहा है । प्रेम प्रसंगों में यदि किसी भी तरह का मन मुटाव चल रहा था या है तो हल्के से सकारात्मक प्रयास से दूरियां खत्म हो सकती है जबकि विवाहित जातकों को विपरीत लिंगी मित्रों से घनिष्टता कम करनी होगी अन्यथा बेवजह शक से रिश्तों में उतार चढाव आ सकता है! 

31 जुलाई 2024 को दोपहर 14.33 बजे शुक्र के सिंह राशि में जाने के बाद स्थितियां सामान्य होती दिख रहीं हैं । सामाजिक-धार्मिक कार्य करने का मौका मिल सकता है इसका लाभ उठायें । किसी रिश्तेदार की तरफ़ से सुखद समाचार मिलने का योग भी ग्रह दिखा रहे हैं ।स्वास्थ्य सामान्य स्थिति में देखा जा रहा है फ़िर भी खान-पान का ध्यान रखें योगा और व्यायाम को अपनी दिनचर्या का हिस्सा बनायें ।

अपने मासिक राशिफल जुलाई के बारे में अधिक जानकारी चाहते हैं? ज्योतिषी से अभी बात करें!

कुंभ जुलाई राशिफल:

Valentine’s Day Aquariusआपके भाग्य स्थान का स्वामी ग्रह शुक्र अभी मिथुन राशि में गोचर कर रहा है , जो कि 7 जुलाई 2024 की सुबह 04.31 बजे कर्क राशि में प्रवेश करेगा अत: भाग्य के भरोसे रहकर कार्य करना समझदारी नहीं होगी । शुक्र छठे घर से व्यय भाव को देखता है अत: जरूरत की चीजों पर ही खर्च किया जाना चाहिये , भौतिक सुख की चाह में अनावश्यक खर्च आपकी जेब पर भारी पड सकता है । जबकि हमारी सलाह हि कि 31 जुलाई 2024 को दोपहर 14.33 बजे जब शुक्र सिंह राशि में आकर लग्न को देखेगा तो निवेश की योजना बनाई जा सकती है ।

अभी कर्म भाव का स्वामी मंगल मेष राशि में गोचर कर रहा है जो 12 जुलाई 2024 की शाम 18.58 बजे वृष राशि में जायेगा और कर्म भाव को देखेगा तो काम काज एक निश्चित गति से आगें बढेगा और आपको मेहनत का फ़ल जरूर मिलेगा वशर्ते अपने कार्यों में अपनी उपस्थिति दर्ज रखनी होगी। अपनी जिम्मेदारी के कार्य अविश्वनीय लोगों को भूल कर भी नहीं देनी है । महीने के आखिरी दौर में कुछ अच्छे और मनपसन्द अवसर आपको मिल सकते हैं ।

ग्रह इशारा करते हैं कि इस महीने के मध्य भाग में आपको अपनी रिश्तेदारी और मित्रों के साथ समय बिताने का अवसर मिलेगा जिसे आपको  गंवाना नहीं चाहिये । घर परिवार को लेकर लोगों द्वारा कहीं बात पर ध्यान ना दें और घर के महत्वपूर्ण फ़ैशलो में परिजनों की सहमति लेना परिवार के माहौल को आनन्द पूर्ण बनाने में मदद्गार साबित होगा ।

विद्यार्थियों वर्ग के लिये समय अनुकूल दिखता है वे अपने कार्य को लगन और मेहनत से करते रहें ये समय महत्वपूर्ण है अत: अपने लक्ष्य को ध्यान में रखते हुये अध्ययन कार्य को आगें बढायें । जिन नए विषयों या कोर्सों में आपकी रुचि है वे समय के साथ आपको मिलते दिख रहे हैं । यदि आपने पूर्व से इस महीने यात्रा आदि का प्रोग्राम तय किया हुआ है तो सावधानी रखते हुये यात्रा की जा सकती है परन्तु अपने कीमती सामान और छोटे बच्चों का ध्यान अवश्य रखा जाना चाहिये । स्वास्थ्य पूर्ववत रहेगा ।

मीन जुलाई राशिफल:

Valentine’s Day Piscesलग्न भाव का राहु भ्रमित करता है और इसी भ्रम में कई बार हमारे अपने हाथों से ही हम अपना काम खराब कर देते हैं इसलिये कभी भी कोई बयान या निर्णय सावधानी और धैर्य के साथ लें। आपका कर्मेश आपकी ही राशि का स्वामी गुरु है जो तीसरे भाव से भाग्य भाव को देखता है जो कि अनुकूल परिणाम देने में मदद करेगा । जबकि 12 जुलाई 2024 को शाम 18.58 बजे भाग्येश मंगल भी वृष राशि में आ जायेगा जो भाग्य को और प्रबल बनाने में मदद करेगा । अत: कई कार्य आपके भग्यवश हो जाने की उम्मीद है ।

19 जुलाई 2024 को रात 20.46 बजे बुध ग्रह कर्क राशि से सिंह राशि में प्रवेश करेगा अत: 19 जुलाई तक आर्थिक स्थिति में सुधार दिख रहा है और रुके हुये या फ़ंसे हुये धन के मिल जाने का रास्ता भी सुगम होता दिख रहा है । लेकिन आपको सलाह दी जाती है कि लेन-देन बडी मात्रा में करने से परहेज रखा करें । नौकरी पेशा जातको को अपने कार्य क्षेत्र में काम करने में कोई दिक्कते नहीं आनी चाहिये जबकि स्थान परिवर्तन की इच्छा रखने वाले जातकों को भी प्रयास जारी रखना चाहिये क्योंकि किसी भी समय आपको सुखद समाचार मिल सकता है ।

जो जातक व्यवसाय से जुडे है उन्हें अचानक सरकारी या गैरसरकारी संस्थानों से नये अनुबन्ध मिल सकते हैं , समय पर इन्हें पूरा करने से आपकी नई पहचान बनेगी । अपने नेट्वर्क का विस्तार करने का सुझाव है। प्रेम सम्बन्धों के लिहाज से ये महीना कुछ खास रह सकता है , नये लोगों से जान-पहचान बढेगी और नये रिश्तों की शुरुआत भी इस महीने से हो सकती है । जिनका प्रेम प्रसंग लम्बे समय से चल रहा है वे विवाह का फ़ैशला ले सकते हैं । वैवाहिक जीवन पूर्ववत चलेगा जबकि अस्वस्थ लोगों को स्वास्थ्य लाभ मिलेगा, फ़िर भी आपको अपनी दिनचर्या में कुछ सकारात्मक बदलाव करने की सलाह है ।

व्यक्तिगत मासिक राशिफल जुलाई जानना चाहते है? अभी सर्वश्रेष्ठ ज्योतिषी से पूछे!

जुलाई 2024 के लिए हमारे राशिफल भविष्यवाणियों को समाप्त करते हुए, याद रखें कि अपनी राशी को समझना आपके आंतरिक दुनिया में गहरे अंतर्दृष्टि प्रदान कर सकता है और जीवन की उतार-चढ़ावों में मार्गदर्शन कर सकता है। जहाँ सूर्य राशि आपके बाहरी व्यक्तित्व को दर्शाती है, वहीं आपकी राशि आपके व्यक्तित्व की गेहराईयो का उजागर करती है। हमें आशा है कि ये भविष्यवाणियाँ आपको इस महीने को स्पष्टता और आत्मविश्वास के साथ नेविगेट करने में मदद करेंगी। अगले महीने के राशिफल के लिए जुड़े रहें, और सितारे हमेशा आपके पक्ष में हों!

अपना मासिक राशिफल जुलाई अंग्रेजी में पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक करें !
To read your Monthly Horoscope July in English, please click here!

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

CommentLuv badge