मासिक राशिफल अगस्त 2024 | Masik Rashifal August 2024 -12 राशियों का भविष्यफल

आपके मासिक राशिफल अगस्त में आपका स्वागत है! यह अगस्त राशिफल सभी के लिए ऊर्जा की वृद्धि और नए अवसरों को लेकर आता है। चाहे आप अपने करियर में आगे बढ़ने के इच्छुक हों, प्रेम की तलाश में हों, या अपनी दैनिक दिनचर्या में सुधार करना चाहते हों, इस महीने की ग्रहों की स्थिति आपके लिए कुछ खास लेकर आई है।

यह परिवर्तन को अपनाने और नए अवसरों को प्राप्त करने का समय है। मासिक राशिफल अगस्त के अनुसार, यह अवधि गतिशील घटनाओं और व्यक्तिगत तथा पेशेवर दोनों ही रूपों में विकास के अवसरों से भरपूर होगी। प्रेरणा के क्षणों पर नजर रखें और अगस्त के सकारात्मक वाइब्स का पूरा फायदा उठाएं।

वैदिक ज्योतिष चंद्र राशि (राशि) के आधार पर भविष्यवाणियां करता है। इसे ध्यान में रखें और अपने राशिफल को अपनी राशि के अनुसार पढ़ें, न कि अपने पश्चिमी सूर्य राशि के अनुसार। देखें कि इस महीने आपकी राशि पर ग्रहों की चाल का क्या असर पड़ेगा। हमारा अगस्त राशिफल आपको उच्च और निम्न दौर से गुजरने में मार्गदर्शन करेगा, आपकी चुनौतियों को नेविगेट करने और आपकी जीत का जश्न मनाने में मदद करेगा। मासिक राशिफल अगस्त में जानें कि सितारे आपके लिए क्या लेकर आए हैं।

अगर आप अपनी राशि पता लगाना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें! 

12 राशियों के लिए अपनी भविष्यवाणियों को पढ़ने से पहले, आइए देखें कि इस महीने के प्रमुख गोचर क्या हैं:

5 अगस्त – बुध का वक्री होना सुबह 10:26 बजे
12 अगस्त – वक्री बुध का अस्त होना सुबह 06:12 बजे
16 अगस्त – सूर्य का सिंह राशि में प्रवेश रात 7:44 बजे
22 अगस्त – वक्री बुध का कर्क राशि में प्रवेश सुबह 6:38 बजे
25 अगस्त – शुक्र का कन्या राशि में प्रवेश रात 1:16 बजे
26 अगस्त – वक्री बुध का उदय शाम 6:58 बजे
26 अगस्त – मंगल का मिथुन राशि में प्रवेश दोपहर 3:25 बजे
29 अगस्त – बुध मार्गी सुबह 1:42 बजे

अब, आइए 12 राशियों के लिए मासिक राशिफल अगस्त पर एक नजर डालें:

मेष अगस्त राशिफल:

Valentine Day Ariesआपका राशि स्वामी ग्रह मंगल इस महीने की 26 तारीख तक वृषभ राशि में ‘धन योग’ बना रहा है, जो आपको वित्तीय समृद्धि का आशीर्वाद देगा और आपको उज्जवल पक्ष दिखाएगा। आपके भाग्य भाव के स्वामी बृहस्पति भी मंगल के साथ हैं, जो आपको घरेलू मामलों में सावधानी से आगे बढ़ने की सलाह दे रहे हैं। 16 अगस्त से सूर्य अपनी ही राशि सिंह में वक्री बुध और शुक्र के साथ मिलकर ‘तीनग्रही योग’ बनाएंगे, जो आपकी प्रतिभा के पांचवें भाव में होगा, ताकि आपकी बेजोड़ प्रतिभा का सर्वोत्तम संभव उपयोग सुनिश्चित हो सके।

इसके अलावा, आपके लाभ के ग्यारहवें भाव में वक्री शनि का होना, आपकी कड़ी मेहनत के कारण, अच्छे लाभ की पुष्टि कर रहा है। अपने परिवार के सदस्यों के साथ गलतफहमी से बचने के लिए, आपको अपने शब्दों का बहुत सावधानी से चयन करना चाहिए, क्योंकि केतु आपके वाणी के दूसरे भाव को देख रहा है, जो बिना किसी वैध कारण के अनावश्यक गलतफहमी पैदा कर सकता है।

26 अगस्त को वक्री बुध का उदय, जल तत्व राशि कर्क में, भौतिक सुख-सुविधाओं के आपके चौथे भाव में, आपके लिए सर्वोत्तम प्रकार के सुख-सुविधाओं की पुष्टि करेगा और आपके अवकाश के स्तर को बढ़ाएगा। करियर और वित्त के मामले पर्याप्त वृद्धि और समृद्धि की पुष्टि करने के लिए एकदम सही गति में दिखाई दे रहे हैं। भाग्य का समर्थन आपके लिए मददगार होगा, जिससे आपके जीवन के समीकरण सही हो सकेंगे।

मासिक राशिफल अगस्त के बारे में अधिक जानकारी के लिए अभी विद्वान ज्योतिष आचार्य जी से बात कीजिए सिर्फ़ रु.9 /मि !

वृषभ अगस्त राशिफल:

Taurus Horoscope 2022आपकी राशि का स्वामी शुक्र अब अग्नि तत्व राशि सिंह में है और फिर 25 तारीख को कन्या राशि में कमजोर यानी कम शक्तिशाली हो जाएगा, जो आपको सावधानी से आगे बढ़ने का सुझाव दे रहा है। हालांकि, 22 अगस्त को वक्री बुध द्वारा राशि परिवर्तन, राहु से दृष्टि प्राप्त करने और थोड़ी संवेदनशील स्थिति बनाने के लिए, आपको सावधानी से आगे बढ़ने की सलाह दे रहा है। आपके करियर के दसवें भाव में वक्री शनि का स्थान, संभावित रूप से मजबूत परियोजनाओं को प्राप्त करने और समृद्धि सुनिश्चित करने में आपके लिए सहायक होगा।

इस पूरे महीने के दौरान बृहस्पति की आपके प्रतिभा के पांचवें घर, सामाजिक प्रतिष्ठा के सातवें घर और भाग्य के नौवें घर पर दिव्य दृष्टि आपके लिए शुभ रहेगी क्योंकि बृहस्पति आपकी राशि में रहते हुए ‘धन योग’ बना रहा है। 16 अगस्त को सूर्य का अपनी ही राशि सिंह में गोचर, शुक्र और बुध के साथ मिलकर, अधिक शक्तिशाली बनकर, आपको अपने सभी प्रयासों में बड़ी सफलता दर्ज करने में मदद करेगा। पेशेवर करियर के आपके दसवें घर पर सूर्य की दृष्टि आपके हाथ में अधिकार की भविष्यवाणी कर रही है, जिससे आपको अन्य लाभों का हकदार बनाया जा सकता है।

मिथुन अगस्त राशिफल:

Gemini Horoscopeआपकी राशि के लिए ‘योग कारक’ ग्रह शुक्र इस महीने की 22 तारीख तक आपके प्रयासों के तीसरे घर में, आपके राशि स्वामी बुध के साथ जुड़ा हुआ है, जो आपको अति आत्मविश्वास से बचने और अपने पत्ते कूटनीतिक रूप से खेलने की सलाह देता है। 16 अगस्त को सूर्य का गोचर शुक्र और बुध के साथ सिंह राशि में होगा, जिससे आपके आसपास महत्वपूर्ण घटनाक्रम देखने को मिलेंगे। इस महीने की 16 से 22 तारीख तक तीनग्रही योग का निर्माण आपके लिए एक और सकारात्मक बिंदु है, जिससे आप सौभाग्यशाली बने रहेंगे।

22 जुलाई को वक्री बुध कर्क राशि में वापस आ जाएगा, जिससे आपकी संपत्ति में काफी वृद्धि हो सकती है। अपने पारिवारिक मामलों में शामिल होना और जानकारी रखना आपके लिए सबसे अच्छा रहेगा। इस महीने की 25 तारीख को शुक्र का कन्या राशि में प्रवेश, आकाश में शुभ गोचर नहीं है, क्योंकि शुक्र 3 सप्ताह की अवधि के लिए दुर्बल हो जाएगा, यानी शक्तिहीन हो जाएगा। 

अगस्त के इस पूरे महीने के दौरान आपके चौथे घर, छठे घर और आठवें घर पर बृहस्पति की दिव्य दृष्टि आपके लिए एक शुभ भूमिका निभाएगी, जिससे आपको दूसरों से आगे रहने की दूरदर्शिता मिलेगी। आपके राशि स्वामी बुध इस महीने की 29 तारीख को जलीय राशि कर्क में अपना मार्ग बदल रहे हैं, जिससे आपका प्रभाव बढ़ेगा और आपको सकारात्मक परिणाम मिलेंगे।

हमारे विशेषज्ञ ज्योतिषियों से जानें अपना व्यक्तिगत मासिक राशिफल अगस्त!

कर्क अगस्त राशिफल:

Cancer Horoscopeइस महीने की शुरुआत से ही सूर्य आपकी राशि में विराजमान है, जो एक मजबूत ‘धन योग’ का निर्माण कर रहा है, जो आपको धन संचय करने के लिए सर्वोत्तम संभव विकल्प प्रदान कर रहा है। ऊर्जावान ग्रह मंगल आपके करियर के घर पर शासन करता है और 26 अगस्त तक बृहस्पति के साथ आपके लाभ के ग्यारहवें घर में विराजमान है, जो आपके वित्तीय परिदृश्य में महत्वपूर्ण बदलावों का आशीर्वाद देगा। आपके आय के घर का स्वामी शुक्र 25 अगस्त तक आपके वित्त के दूसरे घर में विराजमान है, जो आपके लाभ के लिए एक और ‘धन योग’ बना रहा है।। 

इस दौरान आपको किसी प्रॉपर्टी के सौदे से भी लाभ हो सकता है, क्योंकि शुक्र आपके चौथे घर का स्वामी है। आपके लाभ के ग्यारहवें घर में बृहस्पति और मंगल की उपस्थिति आपके लिए एक और बेहतरीन ‘योग’ बनाने वाला संयोजन है, जो आपको लेडी लक से बेहतरीन समर्थन दिलाएगा, जो आपके लिए फ़ायदेमंद होगा।

इस महीने की 16 तारीख को सूर्य अपनी ही राशि सिंह में प्रवेश करेगा, जो शुक्र और बुध के साथ मिलकर ‘तीनग्रही योग’ बनाएगा, जो आपके शब्दों के मूल्य को बढ़ाएगा। अगस्त के पूरे महीने में आपकी राशि पर राहु की दृष्टि आपको सावधानी से कदम उठाने का सुझाव दे रही है क्योंकि राहु को अपने अप्रत्याशित स्वभाव के लिए जाना जाता है। 26 अगस्त को वक्री बुध का उदय होना आपके लिए बहुत ही शुभ घटनाएँ लेकर आने वाला है।

सिंह अगस्त राशिफल:

Valentine’s Day Leoआपके आय भाव के स्वामी बुध इस महीने की शुरुआत से ही आपकी राशि में ‘धन योग’ बना रहे हैं, जिससे आपके वित्तीय समीकरण में सुधार होगा और आप आसानी से सब कुछ मैनेज कर पाएंगे। आपके सप्तम भाव के स्वामी शनि इस पूरे महीने वक्री गति से चल रहे हैं, जो आपके लिए एक दृढ़ परिणाम देने वाला ग्रह बन जाएगा, जिससे आपके संघर्ष और चिंताएं कम होंगी। इस महीने की 16 तारीख के बाद आपको ज़मीन-जायदाद का कोई सौदा नहीं करना चाहिए, क्योंकि सूर्य पर वक्री शनि और मंगल की अवांछित दृष्टि होगी।।

हालाँकि इस पूरे महीने बृहस्पति की दिव्य दृष्टि आपके वित्त के दूसरे भाव, सुख-सुविधाओं के चौथे भाव और प्रतिस्पर्धा के छठे भाव पर रहेगी, जिससे आपको अप्रत्याशित जगहों से लाभ मिलेगा। आपके करियर भाव में बृहस्पति और मंगल की युति और उन पर केतु की दृष्टि आपको अपने बेकार पड़े धन को किसी भी आकर्षक योजना में निवेश करने से बचने का सुझाव दे रही है। 

इस महीने की 26 तारीख से, मंगल आपके आय के ग्यारहवें घर में, मिथुन राशि में होगा, जो एक मजबूत ‘योग’ बनाएगा, जो आपको स्वतंत्र हाथ का संकेत दे रहा है, जिससे आप आत्मविश्वास के साथ अपने मौजूदा नेटवर्क का विस्तार करने के बारे में सोच सकते हैं। आपकी जानकारी के लिए, यह दुर्लभ ‘योग’ 20 अक्टूबर तक जारी रहने वाला है।

सलाह चाहते हैं? मासिक राशिफल अगस्त विस्तृत विश्लेषण मदद कर सकता है! ज्योतिषी से अभी बात करें!

कन्या अगस्त राशिफल:

Valentine Day Virgoआपकी राशि का स्वामी बुध 5 अगस्त को सिंह राशि में अपनी चाल बदलेगा और वक्री शनि द्वारा देखा जा रहा है, जिससे आपको कम ज्ञात पक्षों के साथ प्रमुख वित्तीय सौदे करते समय अतिरिक्त सावधानी बरतने की सलाह दी जा रही है। आपकी राशि का स्वामी बुध 12 अगस्त को कमजोर होकर दहन में चला जाएगा और आपको काम के संबंध में अपनी कार्य योजना बदलने और सफलता सुनिश्चित करने का सुझाव देगा। इस महीने की 16 तारीख को, सूर्य सिंह राशि में प्रवेश करेगा जो आपके तंत्रिकाओं पर व्यय का दबाव ला सकता है।

26 अगस्त को कर्क राशि में वक्री बुध का उदय होना आपको रिश्तों के मामलों में उम्मीद की किरण दिखाने वाला है। शनि अब आपकी प्रतिस्पर्धा के छठे भाव से होकर अपनी मूलत्रिकोण राशि कुंभ में वक्री गति से आगे बढ़ रहा है, जो बहुत शुभ और शक्तिशाली होगा, जिससे आप अपने प्रबंधन कौशल को उचित रूप से प्रदर्शित कर सकेंगे और संतोषजनक प्रतिक्रिया प्राप्त कर सकेंगे। 

मंगल 26 अगस्त को आपके करियर भाव में प्रवेश करेगा, जो आपकी राशि, सुख-सुविधाओं के चौथे भाव और प्रतिभाओं के पांचवें भाव को प्रभावित करेगा। इस पूरे महीने के दौरान, आपके भाग्य के नौवें भाव में बृहस्पति की उपस्थिति महत्वपूर्ण वृद्धि का संकेत देती है, जो आपकी सफलता की कहानी को फिर से लिखेगा और साथ ही आपको संभावित रूप से अच्छे लोगों से जोड़ेगा और आपको उत्साहजनक आउटपुट प्रदान करेगा।

तुला अगस्त राशिफल:

Valentine Day Libra

इस महीने की 25 तारीख तक शुक्र सिंह राशि में, आपके आय भाव में, ‘धन योग’ बनाने और समृद्धि की ओर अग्रसर करेगा । आपके भाग्य भाव के स्वामी बुध इस महीने की 22 तारीख को वक्र गति से कर्क राशि में प्रवेश करेंगे, जो ‘राज योग’ बनाएंगे और आपके करियर की संभावनाओं को बढ़ाएंगे, और 12 दिनों की अवधि के लिए, परिदृश्य को पूरी तरह से बदल देंगे। सूर्य 16 अगस्त को अपनी राशि सिंह में प्रवेश करेंगे, जो आपको मौद्रिक लाभ प्रदान करेंगे। हालांकि, आपके आवर्ती आय के ग्यारहवें घर में सूर्य, शुक्र और वक्री बुध द्वारा ‘तीनग्रही योग’ का निर्माण, धन के प्रवाह को बढ़ाने और आपको बड़े पैमाने पर कुछ सोचने में मदद करेगा।

29 अगस्त को बुध ग्रह अपनी चाल बदलेगा और कर्क राशि में मार्गी होगा, जिससे दूर स्थानों से लाभदायक अवसर मिल सकते हैं। आपके सप्तम भाव के स्वामी मंगल इस महीने की 26 तारीख से आपके भाग्य के नवम भाव में ‘राज योग’ बनाने और आपको सहज महसूस करने के लिए आशा की किरण दिखाने के लिए मौजूद रहेंगे। आपका सबसे शुभ ग्रह वक्री शनि कुंभ राशि में है, जो आपको एक उपयुक्त मंच प्रदान करेगा, जिससे आप अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर सकेंगे और आपको अनुमानित परिणाम दिखाकर प्रेरित कर सकेंगे और आपके जीवन के उन सपनों को साकार कर सकेंगे।

अभी हमारे विशेषज्ञ ज्योतिषियों के साथ अपने व्यक्तिगत मासिक राशिफल अगस्त पर चर्चा करें!

वृश्चिक अगस्त राशिफल:

Valentine Day Scorpioआपके राशि स्वामी मंगल 26 अगस्त को मिथुन राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं, जिससे आपकी वित्तीय स्थिति में सुधार होगा, जो आपकी गणना से कहीं अधिक है। मंगल, बृहस्पति, राहु और वक्री शनि आपकी राशि को प्रभावित कर रहे हैं, जिससे आपके भीतर मिश्रित भावनाएं जागृत होंगी और आपको अपने मन की शांति की रक्षा करते हुए सावधानी से बड़े कदम उठाने के लिए कहा जाएगा। आपके रचनात्मक विचार हर संभव जगह से ठोस परिणाम लाएंगे, जिससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा और लोगों के बीच आपकी अहमियत बढ़ेगी।

इस महीने की 22 तारीख से आपके भाग्य भाव में वक्री बुध का गोचर आपके लिए लाभकारी नहीं रहेगा, जबकि सही समय पर सही निर्णय लेना आपके लिए लाभकारी होगा ।   वक्री बुध इस महीने की 12 तारीख को सिंह राशि में, आपके पेशे के दसवें भाव में अस्त हो जाएगा, जो आपको दूसरों पर अपना प्रभाव बढ़ाने के लिए सुधारात्मक उपाय करने की चेतावनी देगा। 16 अगस्त के बाद, आपके करियर भाव में सूर्य, वक्री बुध और शुक्र की कृपापूर्ण उपस्थिति, तीन ग्रहों का एक बहुत शक्तिशाली संयोजन बनाएगी, जिससे आपको बड़ी सफलता मिलेगी, जिससे आप अपने कार्यक्षेत्र में अपनी उम्मीदों से कहीं ज़्यादा वृद्धि का अनुभव कर सकेंगे। अपने बारे में विस्तृत जानकारी देखें , गलतियों को सुधारने और इसे दोषरहित बनाने के लिए कार्य योजनाएँ बनाएँ।

अपने मासिक राशिफल अगस्त पर अंतर्दृष्टि के लिए किसी ज्योतिषी से अभी बात करें!

धनु अगस्त राशिफल:

Valentine Day Sagittariusआपकी राशि का स्वामी बृहस्पति अब मंगल के साथ आपके प्रतिस्पर्धा के छठे भाव में स्थित है, जो आपको अपने प्रतिस्पर्धियों और प्रतिद्वंद्वियों पर बढ़त दिलाएगा। आप समय की ज़रूरतों को पूरा करने के लिए नए क्षेत्रों की खोज करने या अपने काम करने के तरीके को बदलने के बारे में सोच सकते हैं। आपके करियर के भाव का स्वामी बुध इस महीने की 22 तारीख को वक्री गति से आपके दीर्घायु के आठवें भाव में प्रवेश करेगा, जिससे आपकी अंतर्ज्ञान शक्ति तेज होगी और आपको सही चुनाव करने में मदद मिलेगी।

 इस महीने की 16 तारीख को सूर्य आपकी भाग्य के नौवें भाव में, अपनी ही राशि सिंह में, शुक्र और वक्री बुध के साथ होगा, जो एक बहुत ही दुर्लभ ‘तीनग्रही योग’ बना रहा है, जो आपको शानदार परिणाम देगा और आपकी संपत्ति में वृद्धि करेगा। 26 अगस्त को मंगल राशि परिवर्तन करके मिथुन राशि में, आपके सामाजिक प्रतिष्ठा के सातवें भाव में होगा, जो एक मजबूत ‘राज योग’ बना रहा है, जिससे आपकी सामाजिक छवि को बेहतर बनाने की संभावना सुनिश्चित होगी। 

वक्री शनि इस पूरे महीने आपके प्रयासों के तीसरे भाव में रहेगा, जो आपके ईमानदार प्रयासों के ठोस परिणाम सुनिश्चित करने में आपकी सहायता करेगा। यह आपको स्वीकार करने के लिए नए अवसर प्रदान कर सकता है और आपको बहुत सारे लाभों के साथ महत्वपूर्ण सौदे करने में सक्षम बना सकता है। अपने स्वास्थ्य को बेहतर बनाने के लिए अपने खान-पान का ध्यान रखें।

मकर अगस्त राशिफल:

Valentine’s Day Capricornआपकी राशि का स्वामी शनि अब आपके संचित धन के दूसरे भाव में वक्री गति से चल रहा है, जो आपके आस-पास के वातावरण में स्पष्ट परिवर्तन सुनिश्चित करने के लिए ‘धन योग’ बना रहा है। शनि का वक्री होना उसे आपके लिए अधिक शुभ परिणाम देने वाला ग्रह बना रहा है, जो आपको पारिवारिक मामलों में स्वतंत्र रूप से आशीर्वाद देगा। शनि का आपके लाभ के ग्यारहवें भाव पर भी प्रभाव है, जो आपको काफी लाभदायक सौदे करने में मदद करेगा। इस महीने के पहले दिन से ही सामाजिक प्रतिष्ठा के आपके सातवें भाव में सूर्य की उपस्थिति आपकी सामाजिक छवि को बेहतर कारणों से निखारेगी।

इस महीने की 22 तारीख को वक्री बुध के कर्क राशि में पुनः प्रवेश करने पर आपके भीतर कुछ महत्वपूर्ण परिवर्तन देखने को मिल सकते हैं। इस महीने की 16 तारीख से सूर्य शुक्र के साथ युति करेगा और सिंह राशि में बुध अस्त होगा, जिससे आपको जीवन के उज्जवल रंग देखने को मिलेंगे और आप भीतर से खुश रहेंगे। 26 अगस्त से मिथुन राशि में मंगल की उपस्थिति एक शक्तिशाली ‘योग’ बनाएगी, जिससे निश्चित रूप से आपके संघर्ष कम होंगे। 

भावनात्मक समीकरणों के आपके पांचवें घर में बृहस्पति की उपस्थिति आपको अपने प्रियजनों के साथ भावनात्मक संबंधों पर ध्यान देने का सुझाव दे रही है। अगस्त के इस पूरे महीने में आपकी राशि, भाग्य भाव और आय भाव पर बृहस्पति की दिव्य दृष्टि आपके लिए छलांग लगाने और आगे बढ़ने के लिए एक बड़ा सहारा है।

अपने मासिक राशिफल अगस्त के बारे में अधिक जानकारी चाहते हैं? ज्योतिषी से अभी बात करें!

कुंभ अगस्त राशिफल:

Valentine’s Day Aquariusआपका राशि स्वामी शनि अब आपकी राशि में ही अप्रत्यक्ष गति से आगे बढ़ रहा है, जो आपको और आपके आस-पास के क्षेत्रों में काफी अनुकूल परिदृश्य प्रदान कर रहा है। आपके आय भाव का स्वामी बृहस्पति वर्तमान में इस महीने की 26 तारीख तक मंगल के साथ पृथ्वी तत्व की राशि वृषभ में है, जो आपके ईमानदार प्रयासों को फलदायी बनाएगा। 25 अगस्त को शुक्र राशि परिवर्तन कर कन्या राशि में प्रवेश करेगा, जिससे आप शक्तिहीन हो जाएंगे, आपको अपने दायरे में दोहरे चरित्र वाले लोगों से सुरक्षित दूरी बनाए रखने की सलाह देगा।

लेकिन, इस पूरे महीने शनि का वक्री होना आपको दूर से उत्साहवर्धक समाचार ला सकता है, जो लंबे समय तक चलने वाले प्रेम संबंध का रूप ले सकता है। 16 अगस्त को सूर्य अपनी ही राशि सिंह में आपके सामाजिक प्रतिष्ठा के सप्तम भाव में प्रवेश करेगा, शुक्र और बुध के साथ मिलकर आपकी सामाजिक जिम्मेदारियों को सक्रिय करेगा।

26 अगस्त को मंगल का राशि परिवर्तन आपको अपने कार्यस्थल पर समीकरण बदलने, कोई बड़ा सौदा करने या ऐसा कुछ करने की बहुत संभावनाएं प्रदान करेगा। वक्री बुध इस महीने की 26 तारीख को कर्क राशि में उदय होगा, जो एक शक्तिशाली ‘विपरीत राज योग’ बनाएगा और आपके स्वास्थ्य को सुरक्षित बनाएगा और आपको अपने जीवन की प्रतिस्पर्धी गतिविधियों में जीत हासिल करने का आशीर्वाद देगा।

मीन अगस्त राशिफल:

Valentine’s Day Piscesआपकी राशि का स्वामी बृहस्पति अब मंगल के साथ वृषभ राशि में 26 अगस्त तक रहेगा, जो आपको भावनात्मक अभिव्यक्तियों पर नियंत्रण रखने और अपने जीवन में सही संतुलन बनाने की सलाह देगा। हालाँकि, आपको सामाजिक मेलजोल सावधानी से करना चाहिए क्योंकि इस पूरे महीने के दौरान राहु आपकी राशि में रहेगा। आपके भाग्य के स्वामी मंगल आपके सुख-सुविधाओं के चौथे घर में राज योग बनाकर आपके करियर से जुड़े मामलों में सुधार करेंगे। 16 अगस्त को सूर्य अपनी राशि सिंह में प्रवेश करेगा, जिससे आपको प्रतिस्पर्धी गतिविधियों से लाभ मिलेगा और आप अपने प्रतिद्वंद्वियों को पीछे छोड़ देंगे।

प्रतिस्पर्धा के आपके छठे घर में सूर्य, शुक्र और वक्री बुध द्वारा ‘तीनग्रही योग’ का निर्माण आपके सामने चुनौतियों को कम करने के लिए अनुकूल रहेगा। आपके आय के घर के स्वामी शनि की आपके विदेशी संबंधों के बारहवें घर में उपस्थिति, वक्री गति से चलते हुए, आपको संभावित रूप से मजबूत प्रोजेक्ट दिलाएगी, जिससे आपका वित्त सही स्थिति में रहेगा।

इस महीने की 26 तारीख को उदय होने वाला शनि आपके वित्तीय मामलों में सुधार लाएगा। कर्क राशि में वक्री बुध की स्थिति अप्रत्याशित तरीके से आशीर्वाद लेकर आएगी, जिससे आपके लिए चीजें बेहतर होंगी। शारीरिक स्वास्थ्य और तंदुरुस्ती के मामले में, अपने खान-पान के प्रति सचेत रहने का समय है, ताकि आने वाले दिनों में आपको परेशानी से मुक्ति मिले।

आपकी कुंडली के अनुसार अगस्त आपके लिए क्या बदलाव लाएगा ? अभी एक्सपर्ट ज्योतिषी से जाने आपने व्यक्तिगत मासिक राशिफल अगस्त!

जैसे ही हम इस महीने के माध्यम से यात्रा करते हैं, आपका मासिक राशिफल अगस्त प्रत्येक राशि के लिए अवसरों और चुनौतियों की एक श्रृंखला प्रकट करता है। इस महीने की ऊर्जा और उत्साह को अपनाएं, और हमारे अगस्त राशिफल से मिली अंतर्दृष्टि का उपयोग आगामी दिनों का अधिकतम लाभ उठाने के लिए करें। अधिक ज्योतिषीय अपडेट के लिए जुड़े रहें और सितारों को आपकी वृद्धि और सफलता की यात्रा का मार्गदर्शन करने दें।

विशेषज्ञ ज्योतिषी आपको भविष्य की सटीक भविष्यवाणियां दे सकते हैं, अभी किसी विशेषज्ञ ज्योतिषी से बात करें!

अपना मासिक राशिफल अगस्त अंग्रेजी में पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक करें !
To read your Monthly Horoscope August in English, please click here!

For more, find us on Instagram.

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

CommentLuv badge